Categories: Education

जाने सीबीएसई 10th कक्षा में फरीदाबाद से किसने किया टॉप

सीबीएसई 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। लेकिन स्टूडेंट्स cbse.nic.in ,cbseresults.nic.in और results.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक साइट खुल नहीं रही या फिर डिटेल्स डालने पर सब्मिट का बटन दबाने पर एरर मैसेज आ रहा है। सीबीएसई ने ट्वीट कर कहा है कि 10वीं का पूरा रिजल्ट सभी स्कूलों को भेज दिया गया है।

जाने सीबीएसई 10th कक्षा में फरीदाबाद से किसने किया टॉप

लेकिन घबराने की बात नहीं है स्कूल अपने ईमेल आईडी से अपने हर स्टूडेंट्स का रिजल्ट निकाल सकते हैं। स्टूडेंट्स अपने स्कूल से संपर्क कर रिजल्ट पता कर सकते हैं। इसके अलावा 10वीं का रिजल्ट स्टूडेंट्स को एसएमएस, ईमेल के जरिए भी भेजा गया है। डिजिलॉकर से भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

10वीं के करीब 18 लाख बच्चे बेसब्री से अपने नतीजों का इंतजार कर रहे थे। छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट सीबीएसई की वेबसाइट के अलावा UMANG ऐप और DigiResults ऐप से भी चेक कर सकते हैं। इसके अलावा IVRS सिस्टम और SMS भेजकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट्स की बात करें तो लड़कियों का पास प्रतिशत लड़कों की तुलना में 5.96 प्रतिशत बेहतर रहा।

फरीदाबाद शहर के छात्रों की यदि बात करें तो डीपीएस स्कूल के बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।सीबीएसई दसवीं कक्षा के परिणाम में डीपीएस सेक्टर-19 की छात्रा प्रिंकल ने फरीदाबाद में टॉप किया है ।


मॉडर्न डीपीएस के छात्र जसराज सिंह ने 99.4 फीसद अंक प्राप्त किए है । डीपीएस सेक्टर-19 की छात्रा आद्या मसहूर व मॉडर्न डीपीएस के छात्र आदित्य
ने 99 फीसद अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा मॉडर्न डीपीएस की छात्रा अरना फातिमा, ध्रुव ककराल, कृष्णा गुप्ता, नवदिता शर्मा व वान्या गुप्ता 98.8 फीसद अंक हासिल किए हैं। अभी तक के परिणाम के अनुसार सभी इन अभी छात्रों ने जिले में टॉप किया है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago