फरीदाबाद के एनआईटी 3 की सड़क डराती है स्थानीय लोगो को, लोगो का सड़क पर चलना और बच्चो का खेलना हुआ बेहद मुश्किल


फरीदाबाद में जाम की समस्या एनआईटी 3 के लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। लोगों का कहना है कि गुरुग्राम जाने के लिए एनआईटी 3 रिहायशी इलाकों से सड़क निकाली गई है, सुबह-शाम सड़क पर वाहनों का सबसे ज्यादा दबाव रहता है। जिससे घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम के कारण लोग एक तरफ से दूसरी तरफ नहीं जा पा रहे हैं। वहीं घर के सामने खेल रहे बच्चों के लिए दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

घंटो के जाम से लोग परेशान

स्थानीय निवासियों के अनुसार एनआईटी-3सी और डी ब्लॉक में 1000 से ज्यादा परिवार रहते हैं। ऐसे में लोगों की लिए परेशानी का कारण किलोमीटर सड़क बन रही है। गुरुग्राम के लिए सुबह और शाम के समय बड़ी संख्या में लोग सफर करते हैं। सिंगल लेन होने से सड़क पर ट्रैफिक की स्थिति बनी रहती है। इससे घंटो तक लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। जिससे काफी दिक्कत हो रही है। सुबह व शाम सड़क के दोनों तरफ लोगों ने पुलिस तैनात करने की मांग की है।


एनआईटी-3 से मस्जिद चौक को जोड़ने वाली करीब एक किलोमीटर की सड़क को सैनिक कॉलोनी रोड के नाम से जाना जाता है। यह एनआईटी को सैनिक कॉलोनी और गुरुग्राम रोड से जोड़ता है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक बड़े वाहन तेज गति से गुजरते हैं, ऐसे में घर के सामने खेल रहे बच्चों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बना रहता है। लोगों ने सड़क पर पुलिस तैनाती करवा दी है। साथ ही बड़े व तेज रफ्तार वाहनों के चालकों पर लगाम लगाने की मांग की गई है। इस मामले को ट्रैफिक पुलिस तक पहुंचाया गया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

क्या कहते है स्थानीय लोग

एनआईटी-3 सी ब्लॉक के अमृत लाल ने बताया कि सड़क पर तेज गति वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई होनी चाहिए। कई बार वाहन चालक लोगों के बीच दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। इस ओर पुलिस और नगर निगम अधिकारियों को ध्यान देने की आवश्यकता

एनआईटी तीन सी ब्लॉक वीरभान वर्मा ने बताया कि रिहायशी इलाके में वाहनों का काफी दबाव रहता है। सुबह शाम को सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता है। इस और ध्यान देने की जरूरत है। से



एनआईटी-3 डी ब्लॉक की सुमित्रा देवी का कहना है कि सड़कों के दोनों तरफ दुकानें हैं, लोग सामान लेने के लिए रो पार करते समय कई बार गाड़ियों के सामने आ जाते हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। लोगों ने सुबह शा सड़कों पर पुलिस की मांग की है।


PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

20 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago