Categories: Faridabad

अगर आप भी कर रहे है ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन तो हो जाए सावधान! नहीं तो हो जाएगा लाइसेंस रद्द

यातायात नियमों को न फॉलो करने पर ट्रैफिक पुलिस ने 428 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस को तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पालन करें। कहीं ऐसा न हो कि अगला नंबर आपका हो जाए। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने अभियान शुरू किया है। इसके तहत वाहन चालकों को नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ ही चालान भी किए जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

 

इन नियमों का उल्लंघन करने पर कटेगा चालान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यातायात थाना प्रभारी दर्पण कुमार ने बताया कि लाल बत्ती पार करने, तेज गति से वाहन चलाने, ओवरलोडिंग, शराब के नशे में वाहन चलाने और विपरीत परिस्थितियों में वाहन चलाने पर चालकों का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित किया जाएगा। अब तक 428 चालकों के लाइसेंस निलंबित किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि लाइसेंस निलंबित होने के बाद व्यक्ति वाहन नहीं चला सकता है। अगर वह गाड़ी चलाते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। अगर लाइसेंस निलंबित होता है तो तीन महीने बाद ही कोर्ट से रिहा किया जा सकता है, उन्होंने बताया कि अगर किसी व्यक्ति का लाइसेंस तीन बार निलंबित किया जाता है, तो उसका लाइसेंस रद्द भी किया जा सकता है।

 

अवैध पार्किंग के विरोध में भी अभियान

गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों की अवैध पार्किंग के खिलाफ भी अभियान चलाया है। शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने बल्लभगढ़ जोन में अवैध पार्किंग में खड़े 15 वाहनों का चालान किया। सख्त निर्देश देते हुए अवैध पार्किंग से 130 वाहनों को हटाया गया। शहर से वाहनों का अतिक्रमण हटते देख नागरिक भी खुश हैं। अब इन से होने वाले जाम से निजात मिलेगी। यातायात थाना प्रभारी दर्पण कुमार ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर पुलिस शिकंजा कसती रहेगी।

 

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago