Uncategorized

फरीदाबाद के अधिकारी और नेता नींद में चला रहे फरीदाबाद, सीएम अधूरी सड़को का कर रहे उद्घाटन

फरीदाबाद में प्रशासन और नेता सभी नींद में काम कर रहे है तभी तो एफएमडीए (फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी) द्वारा निर्मित तीन सड़कों का शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उद्घाटन किया, लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि उन तीनों सड़कों का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। दरअसल वो सड़के पूरी तरह से बनी नही है न ही प्रयोग करने लायक है तो इस हिसाब से फरीदाबाद को विकास की दिशा में ले जाने वाले नींद में काम कर रहे है।

कार्य रिकॉर्ड दिखाने और तालियां बजवाने के चक्कर में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से आधी-अधूरी सड़कों का लोकार्पण करवा लिया। चूंकि मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए परियोजनाओं का शुभारंभ किया, इसलिए अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। लेकिन इसमें खोट नेताजी का भी है क्योंकि ये उनकी जिम्मेदारी है की प्रदेश के कार्यों का जायजा ले ना की औपचारिकता निभाए। इतना ही नहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया।

ऊबड़ खाबड़ है वाईएमसीए की सड़क

वाईएमसीए रोड को 12.10 करोड़ की लागत से बनाया गया है। सड़क किनारे की जमीन का अभी तक समतलीकरण नहीं किया गया है। स्ट्रीट लाइटें नहीं लगी हैं। अंधेरे में अगर किसी वाहन का पहिया सड़क से हट जाए तो हादसा हो सकता है। नाली, फुटपाथ का काम अधूरा है। कई जगह डिवाइडर का काम पूरा नहीं हो पाया है। कहीं मलबा पड़ा है।

कोर्ट रोड जैसी रियाशी सड़को पर भी हो रही लापरवाही

कोर्ट रोड को 11.35 करोड़ की लागत से बनाया गया है। कोर्ट रोड के बीच डिवाइडर पर मलबा पड़ा है। लाइटें नहीं लगाई गई हैं। ऐसा एक जगह तो फुटपाथ की सड़के टूट गई है और अधूरा भी पड़ा है। सीवर ओवरफ्लो होता है। लिंक रोड के चौराहे पर सड़क टूट चुकी है और नाली व पानी का काम अधूरा है। वह भी अधूरा पड़ा है। साइकिल ट्रैक भी तैयार नहीं है।

इस डाइवर्जन रोड का भी है अधूरा काम

सेक्टर-15ए-16ए को बांटने वाली सड़क 13.25 करोड़ की लागत से बनी। सेक्टर 15ए-16ए में डिवाइडिंग रोड के साथ ही नाली सहित फुटपाथ व किनारे पर इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने का कार्य लंबित है। डिवाइडर पर स्ट्रीट लाइट नहीं लग सकी। ग्रीनबेल्ट की जगह मलबा पड़ा हुआ है। सड़क किनारे की जमीन का समतलीकरण नहीं किया गया है। ऐसे में अंधेरे में हादसों की आशंका बनी रहेगी।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago