Pehchan Faridabad
Know Your City

गाय को उठाकर ले जा रहा था शख्स, पीछे से बैल ने लगाई दौड़, फिर जो हुआ…

गाय को उठाकर ले जा रहा था शख्स, पीछे से बैल ने लगाई दौड़, फिर जो हुआ:- हम इंसान जितना अपने पार्टनर से प्यार करते हैं. उतना ही जानवर भी करते हैं. एक ऐसा मामला मदुरै (Madurai) के पालमेडु (Palamedu) में देखने को मिला है. पालमेडु के एक इलाके में कुछ दिनों पहले एक बैल मिनी ट्रक के पीछे दौड़ता हुआ नजर आया. सोशल मीडिया (Social Media) पर बैल का ट्रक के पीछे दौड़ते हुए ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

इस वीडियो (Viral Video) को जो भी देख रहा है उसका दिल दहल जा रहा है. दरअसल एक शख्स मिनी ट्रक में एक गाय को लेकर जा रहा था और उसका साथी बैल उसे बचाने के लिए पीछे-पीछे दौड़ता है.

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर सुधा रमन ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया.

सुधा रमन ने इस वीडियो को 15 जुलाई को शेयर किया था, जिसके अब तक 8 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 500 से ज्यादा लाइक्स और 100 से ज्यादा कमेंट और रि-ट्वीट्स हो चुके हैं.

आप भी देखिए Video…

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुधा रमन ने कैप्शन में लिखा, ‘यह सबसे अच्छी कहानी है जो आप इंटरनेट पर देखेंगे. मदुरै के पास एक किसान ने गाय को बेच दिया. उसका साथी, बैल मंझामलाई वाहन के पीछे भागता है और उसे बचाने के लिए कड़ी मेहनत करता है.’

animal bull cow
Photo by Skitterphoto on Pexels.com

बैल ने लगाई दौड़

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो वायरल को तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीर सेल्वम के बेटे ओपी जयप्रदीप ने देखा था.

वायरल वीडियो देखने के बाद जयप्रदीप ने पूरी घटना का पता किया और नए मालिक को पूरा पैसा वापस देकर गाय को वापस ले गए और उसे बैल से मिलवाया.

इतना ही नहीं उन्होंने अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे जानवरों को कभी अलग न करें और उनके खर्चों में योगदान भी करें.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More