Categories: Faridabad

फरीदाबाद में धोखाधड़ी करते पकड़े गए 10 अधिकारी, सरकार के उड़ाये करोड़ों रुपये, देखिये इनके कारनामे

फरीदाबाद में लगातार धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं कहीं सरकारी अफसरों द्वारा रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा जाता है तो कहीं सरकारी पैसों से खुद की जमीन पर बंगला खड़ा कर दिया जाता है। ऐसा ही धोखाधड़ी का मामला फरीदाबाद में एक बार फिर सामने आया है।

जहां नगर निगम के अधिकारियों ने एक बड़ा कारनामा किया है जिसमें उन्होंने बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के लिए रेलवे की जमीन पर बहुत बड़े क्षेत्र में एक ग्रीन बेल्ट तैयार कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि ग्रीन बेल्ट तैयार करने के लिए काफी बजट बन जाता है वही इसके लिए सरकार से परमिशन लेने की अत्यंत आवश्यकता भी होती है परंतु नगर निगम के अधिकारियों द्वारा ऐसा कोई भी काम नहीं किया और ना ही किसी से परमिशन ली ।

बता दें अधिकारियों ने बिल्डरों के लिए ग्रीन बेल्ट तैयार कर दी और उसके अलावा वहां पर ट्यूबवेल भी लगा दिया इसके अलावा सरकार से बिना इजाजत के उनसे 4.67 करोड रुपए भी अपने इस काम में खर्च करवा दिए।

इसके लिए इन अधिकारियों ने रेलवे की जमीन का प्रयोग किया परंतु रेलवे प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली। परंतु अब यह अधिकारी सरकार के हाथों लग चुके हैं और सरकार ने इनके खिलाफ चार्ज शीट दाखिल करने की अनुमति भी दे दी।

बता दें लगभग 3 साल पहले 2020 में एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने इन अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की थी और कार्यवाही की मांग की थी जिसे लेकर अब सरकार ने चार्जशीट तैयार करने के निर्देश दिए हैं वही फरीदाबाद निगम कमिश्नर को यह कार्य सौंपा है

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago