Categories: Uncategorized

इस वजह से लगातार 7 दिनों तक बिना मुंह धुले शूटिंग करते रहे अमिताभ बच्चन, वजह जान रह जाएंगे दंग

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ऐसे ही बिग बी नहीं कहे जाते उन्होंने सफलता के लिए कड़ी मशक्कत की है जिसके बारे में समय-समय पर खुलासा होता रहा है एक ऐसा ही खुलासा अब निकल कर आ रहा है जिसमें पता चला है कि अमिताभ बच्चन ने एक रोल प्ले करने के लिए करीब 7 दिनों तक मुंह नहीं धोया था। अमिताभ बच्चन की पहली मूवी 1969 में “सात हिंदुस्तानी” आई थी इसी के लिए अमिताभ बच्चन ने 7 दिन तक अपना मुंह भी नही धोया जिसका किस्सा खुद बिग बी ने बताया, आप भी जाने…

क्यों बिग बी को 7 दिनों तक बिना मुंह धुले रहना पड़ा?

गोवा में “सात हिंदुस्तानी” फिल्म की शूटिंग हो रही थी। पंधारी जुकर मेकअप आर्टिस्ट अमिताभ के पास आए और कहा कि अगर मेरे पास शूटिंग से पहले एक हफ्ते का समय है तो मैं एक हफ्ते के लिए अमिताभ की दाढ़ी ऐसी छोड़ दूंगा। आज की तुलना में उस समय के मेकअप में बहुत अंतर है। उन दिनों मेकअप आर्टिस्ट्स को एक्टर्स को कैरेक्टर के हिसाब से ढालने में काफी मशक्कत करनी पड़ती थी।

दोनों बालों को मिलाकर दाढ़ी बनाई गई थी। पंढरी के पास समय नहीं था, इसलिए वह अमिताभ के चेहरे पर दाढ़ी रख कर एक हफ्ते पहले ही मुंबई के लिए रवाना हो गए। इसके बाद एक हफ्ते तक इसे संभालने के चक्कर में अमिताभ बिना मुंह धोए रह गए। ख्वाजा अहमद अब्बास की किताब का विमोचन करते हुए खुद अमिताभ ने ये किस्सा सुनाया।

बिना मुंह धुले करते रहे शूटिंग


मेकअप आर्टिस्ट पंधारी जुकर ने एक बार बताया था ‘अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म की शूटिंग गोवा में चल रही थी। मैंने अमिताभ का मुंडन कर दिया और अचानक मुझे 7 दिन के लिए किसी जरूरी काम से मुंबई जाना पड़ा तो मैंने पूछा कि अब क्या करोगे? फिर उन्होंने कहा कि मैं इस मेकअप को संभाल कर रखूंगी। पूरे 6 दिन तक अमिताभ चेहरे के नीचे पानी डालकर नहाते रहे और बिना चेहरा धोए उसी लुक में शूटिंग करते रहे।

पंधारी ने अमिताभ बच्चन को कही ये बात


पंधारी ने आगे बताया था, ‘6 दिन बाद जब मैं उनसे मिला तो उनकी दाढ़ी बरकरार थी। इस दौरान मैं यह सोचकर बहुत हैरान हुआ कि वह कैसे सो रहे होंगे, कैसे खा रहे होंगे। फिर मैंने उससे कहा कि तुम बहुत आगे जाओगे। काम के प्रति आपका प्यार आपको एक दिन सुपरस्टार बनाएगा।

Simran

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago