Categories: Uncategorized

सूरजकुंड मेले में एक व्यक्ति ने आखिर ऐसा क्या देखा कि आ गया हार्टअटैक! जानें पूरी खबर

अरावली की वादियों में आयोजित 36वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में एक व्यक्ति को अचानक हार्ट अटैक आने से मेला परिसर में अफरा तफरी मच गई। दिल में अचानक दर्द उठने से एक व्यक्ति मेला परिसर में गिर पड़ा। मेला परिसर में व्यक्ति को बेसुध जमीन पर गिरा देख लोगों ने मेले में तैनात सिक्योरिटी को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद मेले में तैनात डॉक्टरों ने व्यक्ति की जांच की और व्यक्ति की नाजुक हालत को देखते हुए तुरंत निजी अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां मरीज का इलाज जारी है।

फरीदाबाद का 36 वां अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प सूरजकुंड मेले की शुरुआत 3 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक की गई है। मेले को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली थी। फायर ब्रिगेड से लेकर एंबुलेंस सेवा तक सभी जरूरी सेवाएं मुकम्मल करके ही सूरजकुंड मेले का शुभारंभ हुआ था।

मेले का आज तीसरा दिन था और रविवार के दिन मेला परिसर पर्यटको से पूरी तरह से भरा हुआ था। सूरजकुंड मेले की मुख्य चौपाल पर मशहूर गायिका मालिनी अवस्थी आई हुई थी और दर्शक उनके गानों पर खूब झूम रहे थे। सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन इतने में ही एक पर्यटक को अचानक हार्ट अटैक आ गया।

मरीज की हालत देखकर मेला परिसर में आयोजकों के हाथ पैर फूल गए। अफरा तफरी में मेले परिसर में मौजूद एंबुलेंस को बुलाया गया और एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंच गई और मरीज को एंबुलेंस में बिठाकर मेले परिसर की डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार दिया गया।

आपको बता दे, मेले में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह व्यक्ति कुछ समय पहले बिल्कुल स्वस्थ था और मेले में घूम भी रहा था। लेकिन अचानक शायद दिल का दौरा पड़ा और व्यक्ति मेला परिसर में गिर पड़ा। अब प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को एंबुलेंस में बिठाकर निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वही आयोजकों ने भी राहत की सांस ली।

गरिमा तो यह रही कि मरीज को समय पर प्राथमिक उपचार मिल गया और वह अब निजी अस्पताल में भर्ती है। दर्शन इन्हीं आपातकालीन सेवाओं के लिए मेले परिसर में एंबुलेंस को रखा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर जल्द से जल्द मरीज को प्राथमिक उपचार दिया जा सके।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago