आठ माह से बिना छात्रवृत्ति प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ी

0
346
 आठ माह से बिना छात्रवृत्ति प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ी

Faridabad: फरीदाबाद में खेल नर्सरी में प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों को पिछले आठ माह से छात्रवृत्ति नही मिलने के कारण खिलाड़ियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, दूसरी ओर खेल अधिकारियों का कहना है कि कुछ खिलाड़ियों ने अपनी बैंक डिटेल्स गलत दी हुई है तो कुछ के बैंक मर्ज होने के कारण आईएफएससी कोड मैच नहीं कर रहा। जिसके कारण खिलाडियों की छात्रृवृति पिछले आठ माह से रूकी हुई है।

दरअसल, जिले के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए बेहतर सुविधाएं मिल सकें, उसके लिए सरकार ने स्वर्ण जयंती खेल नर्सरी शुरू किया था। लेकिन आठ माह बाद भी अभी तक इन खिलाड़ियों को मासिक छात्रवृत्ति नहीं मिली है। खेलो इंडिया में हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से भारत में अपनी पहचान बनाई है। जबकि नए खिलाड़ियों को मासिक छात्रवृत्ति के बिना अभ्यास करना पड़ रहा है।

बता दें, कि फरीदाबाद में 12 सरकारी और 13 निजी खेल नर्सरी बनाई गई है। जिसमें हर नर्सरी में 25 खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए चुने गए है। इस योजना के तहत नौ से 15 साल के खिलाड़ी के लिए 1500 रूपये और इनसे बड़े यानी 15 से 19 साल के खिलाड़ियों को दो हजार रुपए दिए जाते है।

वहीं, संबंधित मामले को लेकर खेल अधिकारी देवेंद्र सिंह बबली ने बताया कि 20 से 25 खिलाड़ियों की छात्रवृत्ति मिल चुकी है। मामले की रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है। जल्द ही खिलाड़ियों के खाते सही करवाए जाएंगे अप्रैल के अंत तक सैलरी आने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here