Categories: Faridabad

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के लिए डेढ़ महीने में फरीदाबाद के सेक्टर-8 में अंडरपास बनकर होगा तैयार

फरीदाबाद से गुजरने वाली बाइपास की सड़क को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के रूप में विकसित किया जा रहा है। जिसके अधीन सभी मुख्य चौराहों पर अंडरपास और फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। इसी कड़ी में सेक्टर-8 के पास करीब डेढ़ महीने में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के अधीन अंडरपास का निर्माण हो जाएगा। इसके लिए सेक्टर-8/9 डिवाइडिंग रोड से उतार-चढ़ाव का काम भी शुरू हो गया है। वहीं यहां से सेक्टर-75, 76, मिर्जापुर, नीमका आदि गांवों के हजारों लोग गुजरते हैं और इसके बनने से ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों को सुगमता होगी।

 

डेढ़ महीने से आधा काम होगा पूरा

ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-8 के पास सेक्टर-75 की ओर जाने वाली सड़क का प्रावधान अंडरपास प्रोजेक्ट में नहीं था। सेक्टर के लोगों ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के समक्ष अंडरपास बनाने की अनुरोध की थी। जिसके बाद अंडरपास बनाने का काम यहां शुरू किया गया। तेज गति से मुख्य सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है, अब इसका निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। बीच का हिस्सा अगले एक से डेढ़ महीने में बनकर पूरा होने की उम्मीद है।

 

इन लोगों को मिलेगी सहूलियत

निर्माण के बाद सेक्टर-75 से सेक्टर-8 आने-जाने वाले लोग इसका प्रयोग कर सकेंगे। ऊपरी हिस्से के काम में अभी समय लगेगा। अंडरपास बनने से ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-8 के साथ ही 75, 76, मिर्जापुर, नीमका आदि गांवों के लोगों को सुविधा होगी। एनएचएआई के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अंडरपास पर काफी काम किया गया है। बाकी का काम एक से डेढ़ महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

 

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट जल्द पूरा करने के निर्देश

डीसी व स्मार्ट सिटी के सीईओ विक्रम सिंह ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक में फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के चल रहे विकास परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को सुचारू रूप से कराया जाए। बैठक में स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के डीजीएम अरविंद सिंह, डीजीएम कुलदीप सिंह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

nitin

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago