Categories: FaridabadGovernment

फरीदाबाद की बारिश ने बिजली की कटौती में बढ़ाई परेशानी, उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम में 6 उपभोक्ताओं ने रखी समस्या।

फरीदाबाद में हुई 2 दिनों की झमाझम बारिश में शहर के कई हिस्सों में बिजली की आपूर्ति प्रभावित रही। बुधवार शाम तक लोग बिजली की किल्लत से जूझ तेरे ओ साथी एनआईटी के लोगों को ज्यादा परेशानी हुई।

मौसम विभाग की ओर से 2 जून तक बारिश होने की संभावना जताई गई थी। इसके बाद मंगलवार शाम को अचानक से मौसम ने करवट बदली और तेज हवाओं के साथ साथ बारिश हुई और बिजली व्यवस्था बदहाल हो गई। वही कुछ हिस्सों में लोगों को अंधेरे में बैठकर रात बिजली निगम के मुताबिक मंगलवार शाम और बुधवार शाम तक करीब 3500 ऑनलाइन फॉर्म और ऑनलाइन शिकायतें मिली। निगम के अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ ने बताया कि बारिश में जो  समस्या उत्पन्न हो गई है, उसका तुरंत कार्य किया जाए।

बिजली निगम की मनमानी से लोग अपना रौद्र रूप दिखा रहे हैं। लोगों का कहना है कि हर महीने बिजली का बिल देने के बाद भी हजारों रुपयों का बिल भेजा जा रहा है और अन्य उपभोक्ता ने बताया कि हर महीने पैसे जमा करने के बाद भी 90000 का बिल दे दिया है। बिल देखकर लोगों के होश उड़ रहे हैं। बिल देखकर अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ भी सोच में पड़ गए।

बुधवार को सेक्टर 23 स्थित बिजली निगम कार्यालय में उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ ने मीटर में गड़बड़ी होने का कारण बताएं और साथ ही उपभोक्ताओं की समस्या को सुना। शहर के अलग-अलग हिस्सों में आए लोगों से संबंधित एसडीओ की समस्याओं से समाधान करने का आदेश दिया गया।

संजय कॉलोनी स्थित निवासी नरेंद्र जैन ने बताया कि बिजली निगम की ओर से उन्हें ₹25000 भेजे गए यह देखकर वे आश्चर्य में पड़ गए और तुरंत फोन किया। कर्मचारी से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद अभियंता ने एक जांच के बाद समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बिल में गड़बड़ी के मामले बहुत कम सामने आते हैं। मामले की जांच की जा रही है। संबंधित कर्मचारियों पर भी कार्यालय स्तर पर कार्यवाही की जाएगी। साथ ही बल्लबगढ़ निवासी राकेश कुमार सिंगला ने बताया कि कई बार निगम के चक्कर काट चुके हैं, लेकिन किसी भी तरह की कोई भी कार्यवाही नहीं होती। केवल आश्वासन मिलता है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago