जिला प्रशासन का ये शिविर Faridabad के गरीब बच्चों के लिए बना वरदान, यहां जानें कैसे

अभी हाल ही में जिला प्रशासन के निर्देश पर शहर में एक शिविर लगाया गया था। यह शिविर गरीब बच्चों के लिए एक वरदान साबित हुआ है। क्योंकि इस शिविर के दौरान ही 1777 बच्चों की स्वास्थ्य जांच की गई, 488 बच्चों का आगनवाड़ी केंद्रों में दाखिला कराया गया, 734 बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किए गए, 77 गरीब बच्चों का स्कूलों में दाखिला कराया गया और जांच के दौरान दवाईयां भी उपलब्ध कराई गई।

शिविर की और जानकारी देते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि,” इन शिविरों के दौरान हजार गरीब बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कदम उठाए गए। 785 बच्चों के निशुल्क आधार कार्ड बनवाए गए और जिन आधार कार्डों में गलतियां थीं उन्हें ठीक किया गया। साथ ही 422 बच्चों के परिवार पहचान पत्र भी बनाए गए और जिनके पहले से परिवार पहचान पत्र बने हुए थे, उनकी परेशानियों को दूर किया गया।

वही इस शिविर की और जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा ने बताया कि,” इन शिवरों का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक गरीब बच्चों के ज़रुरी कागजात बनाना था। वैसे इन शिविरों के दौरान गरीब परिवारों और दिव्यांगजन बच्चों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा की गई है।”

जानकारी के लिए बता दे कि इन शिविरों का आयोजन राजकीय प्राइमरी स्कूल संतोष नगर, वैष्णो कान्वेंट स्कूल एक नगर, इंदिरा नगर, राजकीय प्राइमरी स्कूल राहुल कॉलोनी, ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल एसजीएम नगर, शिव महादेव पब्लिक स्कूल चंदन नगर, राजकीय प्राइमरी स्कूल कल्याणपुर झुग्गी, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंखिर गांव, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल बड़खल गांव, राजकीय प्राइमरी स्कूल आदर्श नगर, राजकीय प्राइमरी स्कूल ऑट्रोपीन झुग्गी, राजकीय प्राइमरी स्कूल संजय कॉलोनी, राजकीय प्राइमरी स्कूल जब्बर कॉलोनी, राजकीय मिडिल स्कूल बापूनगर और गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल सेक्टर-23 डी में हुआ है।

Tanu

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

6 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago