Pehchan Faridabad
Know Your City

अतिक्रमण हटाने के लिए चालान की रफ्तार होगी तेज, अब अतिक्रमण करने पर होगा हजार का जुर्माना

कोरोना वायरस के कारण लागू हुए लॉकडाउन के बाद अनलॉक प्रक्रिया भी अमल में लाई जा रही है, लेकिन इसी के चलते कई दुकानदार आजीविका के साधन के सहारे अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं।जिसके कारण लोगों का ताता लगा हुआ देखा जा सकता है।

ऐसे में अधिकांश लोगों की भीड़ जमा होने से संक्रमण का खतरा भी बढ़ सकता है। कई बार दुकानदारों को अतिक्रमण ना करने के लिए समझाएं भी जा चुका है वहीं नगर निगम बात ना मानने पर बाजारों में पीला पंजा भी चला चुकी हैं। कहीं ऐसा करने से कुछ दुकानदार हंगामा करने को उतारू हो जाते हैं।

अब नगर निगम की ओर से अतिक्रमण करने वालों का चालान काटा जाएगा। खासकर बाजारों में चालान काटने की रफ्तार बढ़ेगी जहां अतिक्रमण के कारण मार्केट नंबर एक, ओल्ड फरीदाबाद, जवाहर कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, बल्लभगढ़ बाजार के शोभा बिगड़ गई है। गौरतलब, नगर निगम ने मंगलवार को भी पांच नंबर मार्केट में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही कीजिए। इस दौरान कई जगह हंगामा हो गया था।

अब आमजन हंगामा करने पर उतारू ना हो इसके लिए भी नगर निगम प्रशासन ने हल हो निकाला है। अब निगमायुक्त डॉ यश गर्ग ने सभी एसडीओ को शक्तियां प्रदान की है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही कर सकें इस दौरान अतिक्रमण करने वालों पांच सौ से हजार रुपए तक का चालान भी काटा जाएगा।

एनआईटी नगर निगम के संयुक्त आयुक्त प्रशांत अटका ने कहा कि दुकानों के आगे भारी अतिक्रमण है। अब निगम के सभी एसडीओ अपने अपने क्षेत्र में अतिक्रमण करने वालों का चालान काटेंगे। अगर सुधार नहीं दिखाई देता तो, मामले दर्ज कराए जाएंगे।और कानूनी कार्यवाही की जाएगी व्यापारिक संगठनों को सहयोग करना चाहिए।

वहीं भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष राम जुनेजा ने कहा कि दुकानों को खुद ही जागरूक होना चाहिए। कोई भी दुकानदार अपनी दुकानों के आगे सामान ना फैलाएं। यातायात व्यवस्था बनी रहे पैदल चलने वाले आसानी से बाजार आ जा सके शहर की बेहतरी के लिए हम नगर निगम के साथ हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More