Pehchan Faridabad
Know Your City

विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री सहित परिवहन मंत्री और विधायक सीमा त्रिखा का जताया आभार

बेशक मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद से गुरुग्राम तक मेट्रो लाइन की तैयार डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट में संशोधन के लिए एक बार फिर से सर्वे के लिए आदेश जारी कर दिए हैं मगर इसके बावजूद भी एनआइटी के व्यापारिक एवं सामाजिक संगठन प्याली चौक पर मेट्रो स्टेशन बनवाने का अभियान जारी रखेंगे।

इसके पीछे इन संगठनों का तर्क है कि जब तक नई डीपीआर में मेट्रो का रूट प्याली चौक स्टेशन शामिल नहीं होता तब तक उनका अभियान जारी रहेगा।

इस क्रम में बृहस्पतिवार एनआइटी क्षेत्र के व्यापारिक एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा से मुलाकात की।

इन संगठनों के प्रतिनिधियों ने एकमत से व्यापारी नेता राम जुनेजा को बड़खल विधानसभा क्षेत्र के व्यापारिक एवं सामाजिक संगठनों से इस बाबत संपर्क करने के लिए अधिकृत किया।

इसके अलावा इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी भी लगाई गई।


धार्मिक संगठनों से चर्चा करने की जिम्मेदारी सरदार हरजिंद्र सिंह, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन से चर्चा के लिए गणेश शर्मा,श्याम गुप्ता,सोशल मीडिया पर प्रचार के लिए विनय धतरवाल, प्रोफेशनल से बात करने के लिए दर्शन कुकरेजा, प्रॉपर्टी डीलरों से चर्चा के लिए विजय यादव को सौंपी गई है।

इसके अलावा एनआइटी के प्रत्येक बाजार के दुकानदार प्याली चौक पर मेट्रो स्टेशन बनवाने संबंधी एक स्टीकर लगाएंगे। व्यापारी नेता राम मेहर के नेतृत्व में 11 सदस्यीय व्यापारियों की कमेटी भी इस अभियान में सक्रिय रहेगी।

इस कमेटी में प्रेम नैन, जयकिशन, क्षेत्रपाल गुप्ता, नरेंद्र सेठी, सुनील दत्त,रवि कपूर, अश्विनी रस्तोगी, राम जुनेजा, राजीव गोयल, दर्शन कुकरेजा को शामिल किया गया है।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र और धार्मिक संस्थाओं से चर्चा के लिए सरदार हरजिंद्र सिंह की जिम्मेदारी लगाई गई है।
कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा के अनुसार अभी केवल व्यापारियों की कमेटी बनाई गई है। तीनों विधानसभाओं में इस अभियान के लिए 51 सदस्यीय कमेटी बनाई जाएगी।

नीरज शर्मा ने इस बाबत महापौर सहित वार्ड एक से 11 तक के पार्षदों को भी पत्र लिखा है। विधायक इस मुद्दे पर अभी अन्य पार्षदों से भी चर्चा करेंगे। सभी संस्थाओं से मांगपत्र भी मुख्यमंत्री को भेजेंगे।


नीरज शर्मा ने व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल को जानकारी दी कि उन्होंने प्याली चौक पर मेट्रो स्टेशन बनाए जाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की और उन्होंने इस स्टेशन के लिए दोबारा से सर्वे का आदेश जारी किया है और 10 अगस्त तक इसकी रिपोर्ट भी मांगी है।

शर्मा ने बताया कि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल को इस बाबत अपना सिफारिशी पत्र लिखा तथा विधायक सीमा त्रिखा भी चाहती हैं कि मेट्रो का रूट प्याली चौक होकर बने क्योंकि यह चौड़ी रोड है।


विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा सहित विधायक सीमा त्रिखा का आभार जताते हुए कहा कि एनआइटी क्षेत्र के व्यापारिक एवं सामाजिक संगठनों की यह सोच भी उचित है

कि जब तक मेट्रो स्टेशन के लिए अंतिम तौर पर निर्णय नहीं हो जाता है तब तक यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र की जनता के साथ उनके हितों को उठाने के लिए हमेशा खड़े रहेंगे।
=————

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More