Pehchan Faridabad
Know Your City

राम लल्ला मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के अवसर पर बांटे जाएंगे 25 क्विंटल देसी घी के लड्डू

5 अगस्त को अयोध्या में होने वाली भूमि पूजन की तैयारी चरम सीमा पर है। ऐसे में इस खुशी के मौके पर चंडीगढ़ भाजपा नेताओं ने 25 क्विंटल देसी घी के लड्डू तैयार करवाए हैं अब इन लोगों को बांटने के लिए चंडीगढ़ के भाजपा नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं संघ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित कर रणनीति बनाई है।

जिसमें लड्डूओं को बांटने के लिए रणनीति बनाने के साथ साथ अब अब यह भी तय किया गया है कि बुधवार को सेक्टर-33 कमलम कार्यालय में 11 ब्राहमणों को भी बुलाया जाएगा, जोकि मंदिर के नींव-पत्थर के दौरान हवन करेंगे। कोरोना के कारण इस हवन के लिए नाममात्र लोगों को ही बुलाया गया है।

चंडीगढ़ भाजपा के अनुसार लड्डू सबसे पहले शहर की कॉलोनियों, अनाथालय, कुष्ठ आश्रम और वृद्ध आश्रम में बांटे जाएंगे। उसके बाद सेक्टरों में बांटे जाएंगे। पार्टी कार्यालय में बन रहे लड्डू को देखने के लिए भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन भी गए, जबकि अध्यक्ष अरुण सूद होम क्वारंटाइन होने के कारण नहीं जा सके।

सूद की पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। इसलिए सूद ने पिछले दो सप्ताह से भाजपा कार्यकर्ताओं और कार्यालय से दूरी बनाई हुई है, लेकिन लड्डू को बांटने की रणनीति तैयार करने के लिए सूद ऑनलाइन नेताओं से जुड़े रहे ताकि उनके अनुपस्थिति में भी सरकार की नीति में अपना योगदान कर सकें।

भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने बताया कि लगभग 500 वर्षों से जिस घडी की प्रतीक्षा सभी देशवासियों की थी, वो दिवस आ गया है। इसीलिए इस दिन कार्यकर्ता 25 क्विंटल देसी घी के लड्डू वितरित करने जा रहे हैं। इसके लिए तैयारियां जोरो शोरों से चल रही हैं। इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए पार्टी के प्रदेश महामंत्री रामबीर भट्टी को कोऑर्डिनेटर लगाया गया है और वरिष्ठ उप महापौर रविकांत शर्मा, सचिव अनूप गुप्ता, प्रवक्ता गौरव गोयल और पार्षद विनोद अग्रवाल भी उनका हाथ बंटा रहे हैं। इस कार्य में 30 लोगों की टीम दिन रात लड्डू तैयार करने में जुटी है, जो निरंतर 24 घंटे लड्डू बनाने का काम कर रही थी।

अरुण सूद ने बताया कि पार्टी कार्यालय में जहां लड्डू तैयार किए जा रहे हैं, उस स्थान पर साफ सफाई का पूरी तरह से ध्यान रखा गया है। निर्माण स्थल में स्वच्छता के साथ-साथ शुद्धता, गुणवत्ता, सोशल डिस्टेंस और उन सभी प्रकार के नियमों की पालना की जा रही है, जो कोरोना को लेकर जारी हुए हैं। पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि 25 क्विंटल लड्डू विशेष तौर पर कुष्ठ आश्रम, वृद्धाश्रम , अनाथालय, बेघरों, झुग्गी और झोपडी में रहने वाले लोगों के बीच वितरित किया जाएगा, ताकि वे लोग भी इस पावन दिवस को धूमधाम से मना सकें।

सूद ने पार्टी कार्यकर्ताओं और चंडीगढ़वासियों का आह्वान किया गया है कि इस अवसर पर शिलान्यास की पूर्व संध्या यानी चार अगस्त और शिलान्यास के उपरांत पांच अगस्त की शाम को सभी लोग दोनों दिवस अपने अपने घरों में दीये जलाएं और अपनी प्रसन्नता प्रकट करें।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More