HomeUncategorizedबारात लेकर पहुँचा दूल्हा तो दुल्हन ने बुला ली पुलिस जाने क्या...

बारात लेकर पहुँचा दूल्हा तो दुल्हन ने बुला ली पुलिस जाने क्या हुआ

Published on

सोचिये की आप किसी शादी में सजधज कर शादी में गए हो और वह पर हाई बोल्टेज ड्रामा सीन बन गया हो और बारात बिना दुल्हन क ही बापस आ गई हो इस कोरोना के संकट काल के बीच उत्तर प्रदेश से शादी का एक ऐसा मामला सामने आया है

जिसमें दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तो लेकिन बिना दुल्हन के वापस लौटा। जी हां, मामला यूपी के झांसी जिले का है। यहां, लॉकडाउन के बीच एक दूल्हा अपनी पूरी तैयारी के साथ दुल्हन के घर पहुँचा।

बारातियों और पूरे गाजे बाजे के साथ दूल्हा अपनी नई नवेली दुल्हन के द्वार पर पहुँचा ही था कि दुल्हन ने पुलिस को फोन कर दिया। चौंक गए न आप, लेकिन हुआ ऐसा ही। आइये जानते हैं, आखिर क्या था पूरा मामला.

दरअसल, दुल्हन का पहले से कोई प्रेमी था, जिससे दुल्हन शादी करना चाहती थी, लेकिन घरवालों और समाज के डर से वो इस बारे में बोल नहीं पा रही थी।

इसके बाद जब उसकी शादी तय हुई और बारात घर पर पहुंच गया, तो दुल्हन ने अपने प्रेमी के बारे में बताया और दूल्हे से शादी करने को इनकार कर दिया।

दुल्हन की ये बात सुनकर दुल्हा हक्का बक्का रह गया और वहां मौजूद दूसरे लोग भी हैरान रह गए। मौके पर मौजूद लोगों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया

जिसके बाद पुलिस पहुँच गई। आपको बता दें कि पुलिस भी इस मामले में कुछ खास न कर सकी और पुलिस दुल्हन की जिद के सामने कुछ कर ना सकी।

इस घटना के बाद दूल्हा और सभी बाराती बैरंग वापस लौट गए और इसके तुरंत बाद दुल्हन ने अपने प्रेमी संग एक मंदिर में शादी कर ली। इनकी शादी में दोनों के परिवार वालों समेत गांववाले भी उपस्थित थे। शादी के बाद दुल्हन और उसके प्रेमी को आशीर्वाद भी दिया।

गौरतलब हो कि लहचूरा थाना क्षेत्र के गांव धवाकर के रहने वाली युवती की शादी मड़वा गांव के एक युवक से 30 मई को तय थी। तय़ तारीख पर युवक बाराती लेकर दुल्हन के घर पहुंच गया। वहीं दुल्हन ने जैसे ही बारात अपने घर के द्वार पर देखी, पुलिस को फोन कर दिया।

इसके बाद दूल्हा पूरी बारात लेकर लहचूरा थाने में पहुँच गया। पहले तो पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी।

युवती ने पुलिस के सामने दलील दी कि वह बालिग है और उसे अपने जिंदगी और भविष्य का फैसला करने का अधिकार है। युवती ने कहा कि वो अपने प्रेमी से ही शादी करना चाहती है।

दुल्हन की ये बात सुनकर दूल्हा और सभी बाराती हैरत में पड़ गए। वहीं दुल्हन के घरवाले भी बेटी की जिद के सामने झुक गए और उसकी बात मान ली।

बता दें कि दुल्हन का प्रेमी मऊरानीपुर के ग्राम मैलोनी का रहने वाला है। दोनों ने रविवार को हिंदू रीति रिवाज के साथ मंदिर में शादी की। दोनों परिवारवालों समेत गांववालों ने नए जोड़े को आशीर्वाद दिया। वहीं इस शादी को लेकर अब पूरे इलाके में चर्चा बनी हुई है।

Latest articles

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

More like this

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...