Categories: FaridabadPolitics

MLA नरेंद्र गुप्ता ने 2.5 करोड़ की सफाई मशीन मंगा ली, लेकिन चलाएंगे कहा टूटी सड़कों पर। लखन सिंगला

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता द्वारा क्षेत्र की सफाई के लिए 2.5 करोड़ की लागत से खरीदी गई यूरोपियन स्वीमिंग मशीन पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा।

विधायक महोदय यूरोपियन मशीन तो ले आएं, लेकिन इस मशीन को चलाएंगे कहां, क्योंकि फरीदाबाद की अधिकांश सडक़ें टूटी और गड्ढों में तब्दील है, ऐसे में इस मशीन को फरीदाबाद लाने का कोई औचित्य नहीं बनता।

MLA नरेंद्र गुप्ता ने 2.5 करोड़ की सफाई मशीन मंगा ली, लेकिन चलाएंगे कहा टूटी सड़कों पर। लखन सिंगला

इससे अच्छा होता कि विधायक महोदय कोरोना काल में बेरोजगारी से जूझ रहे 100 युवाओं को नौकरी देते हुए फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की सफाई में का जिम्मा सौंपते तो उसके कारगर परिणाम देखने को मिलते और अगर वह तीन वर्षाे तक काम करते, तब भी 2.5 करोड़ की राशि खर्च नहीं होती। इससे साबित होता है कि विधायक नरेंद्र गुप्ता को क्षेत्र की समस्याओं की कोई जानकारी नहीं है।

वह सिर्फ ए.सी. कार्यालय में बैठकर राजनीति करने वाले नेता है। श्री सिंगला मंगलवार को ओल्ड फरीदाबाद स्थित अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, फरीदाबाद विस क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष नितिन सिंगला मुख्य रूप से मौजूद थे। पत्रकारों को संबोधित करते हुए लखन सिंगला ने भाजपाई की स्मार्ट सिटी पर बड़ा तंज कसते हुए कहा।

विकास के नाम पर भाजपा राज में कुछ नहीं हुआ, पूरा फरीदाबाद शहर खोदकर छोड़ दिया गया है,भूड कालोनी, राजा गार्डन, ठाकुरवाडा, चुंगी वाली कालोनी, गोपी कालोनी, पदम नगर आदि कई ऐसी कालोनियां है, जहां सीखों की झाड़ू से तो सफाई हो नहीं सकती,

तो मशीन क्या सफाई करेगी। उन्होंने कहा कि इस मशीन के साथ-साथ भी आगे चलते हुए कई कर्मचारी झाडू लगाते है, ऐसे में अगर कर्मचारी ही झाडू लगाएंगे तो यह मशीन किस काम आएगी।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है, जहां सैक्टरों के साथ-साथ कालोनियां, स्लम बस्तियां भी है, परंतु विधायक महोदय इस मशीन के द्वारा केवल सेक्टरों की सफाई करवाएंगे क्योंकि कालोनी या स्लम बस्तियों के लोगों ने विधायक महोदय को वोट नहीं दिए।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि विधायक नरेंद्र गुप्ता यह बताएं कि स्मार्ट सिटी के नाम पर आज तक फरीदाबाद में कितना विकास हुआ है, सच्चाई यह है कि आज तक फरीदाबाद शहर में स्मार्ट सिटी के नाम पर एक ईट तक नहीं लगाई गई है।

पिछले छह सालों के दौरान भाजपाई पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में हुए विकास कार्याे की रिपेयरिंग तक नहीं करवा पाए। इस मौके पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा व रोहित सिंगला ने भी संयुक्त रूप से भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज क्षेत्र की जनता पीने के पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है, उन्हें पानी के नाम पर सीवरेज का गंदा जल उपलब्ध हो रहा है।

इतना ही नहीं बल्कि कोरोना महामारी के दौरान लोग भूख और बेरोजगारी से जूझ रहे है परंतु सरकार में बैठे जनप्रतिनिधियों ने उनकी सुध तक नहीं ली। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आगे दौड़ पीछे छोड़ वाली कहावत पर काम कर रही है और इस सरकार से अब हर वर्ग का मोहभंग हो चुका है और वह फिर से कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago