Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद के जीवा पब्लिक स्कूल ने बिलकुल अनोखे अंदाज में छात्रों से बनवाई कृष्ण जन्माष्टमी ।

फरीदाबाद सैक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में छात्रों ने जन्माष्टमी का त्योहार वर्चुअली मनाया ,छात्रों का यह एक अद्भुत व अनोखा प्रयास है ।

विद्यालय में प्रातःकाल सभी कक्षा के छात्रों ने असेंबली के दौरान अपनी-अपनी कक्षा में परम्परागत तरीके से एवं पूर्ण श्रद्धा के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया।

सर्वप्रथम छात्रों ने गायत्री मंत्रोच्चारण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया,भगवान श्रीकृष्ण को माखन मिश्री का भोग लगाया ।

रंग बिरंगे परम्परागत भारतीय वेशभूषा के साथ छात्रों ने श्री कृष्ण को समर्पित भजन व गीता के श्लोक अनुवाद सहित प्रस्तुत किए, कुछ छात्रों ने अत्यंत आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किए, कृष्ण लीला का मंचन एवं नाट्य रुप वास्तव में आकर्षण का केंद्र रहे।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों में अपनी संस्कृति एवं परम्पराओं का आदर ,सम्मान व पालन करने की भावनाओं का समावेश करना है,

वहीं विद्यालय के छात्रों ने इस कार्यक्रम के माध्यम से एक सकारात्मक स्वरूप प्रस्तुत कर समाज को अद्भुत संदेश दिया, परिस्थिति कैसी भी हो, हमें अपनी सोच को सकारात्मक ही रखनी चाहिए एवं कठिन समय को भी उचित अवसर में बदलना चाहिए।

आज के संदर्भ में छात्रों द्वारा प्रस्तुत यह कार्यक्रम सभी को सिखाता है कि विचार उच्च व सकारात्मक होने चाहिए तभी हम कार्यों को सुचारु ढंग से संपन्न कर सकते है। बस हमारे मन में लगन , दृढ़ संकल्प की भावना एवं आत्मविश्वास होनी चाहिए।

विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान ने जन्माष्टमी के उपलक्ष्य पर सभी को संदेश दिया कि श्रीकृष्ण समस्त जगत का कल्याण करें।

विद्यालय की उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान ने भी सभी कक्षाओं का अवलोकन किया व इस उल्लेखनीय प्रयास की सराहना की,इस अवसर पर प्रधानाचार्या श्रीमती देविना निगम भी उपस्थित रहीं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More