Pehchan Faridabad
Know Your City

महज 34 दिन में बॉलीवुड इंडस्ट्री के 11 हस्तियों ने दुनिया को कर दिया अलविदा, आप भी जानिए कौन थी वो 11 हस्तियां

साल 2020 में जहां कोरोना वायरस की दस्तक से पूरे देशभर में आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया, वहीं यह साल बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए मानो शोक की लहर ले कर आया है। एक के बाद एक दिग्गज सितारों का इस दुनिया से अलविदा कह जाना मानो बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए किसी दुख के पहाड़ टूटने जितना ही है।

बल्कि अगर यह कहे कि दुखों के पहाड़ टूटने से भी ज्यादा बड़ा है तो इसमें कोई अनुच्छेद नहीं होगा, क्योंकि कई दिग्गज सितारों ने उस समय इस देश को अलविदा बोला था जिस समय देश भर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू किया गया था। ऐसे में चाहे किसी के घर में मृत्यु हो या कोई खुशी का माहौल केंद्र सरकार द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार किसी भी क्षेत्र में 5 या 10 लोगों से ज्यादा भीड़ इकट्ठा होने की अनुमति पर अंकुश लगाया हुआ था।

ऐसे में जमीन से जुड़े सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कहा तो उनके चाहने वाले या फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री के संग साथी भी उन दिग्गज सितारों के अंतिम दर्शन तक नहीं कर सके थे। आपको जानकर हैरानी होगी महज 34 दिनों में 11 हस्तियां इस दुनिया को अलविदा कह चुकी है जिनके गम से अभी तक उनके फैंस तथा उनका परिवार भी उबर नहीं पाया है। आइए जानते हैं कौन थी यह 11 दिग्गज हस्तियां और आखिरकार कैसे अचानक इस दुनिया को अलविदा कह गए यह-

वाजिद खान

बॉलीवुड की फेमस संगीतार जोड़ी साजिद – वाजिद के वाजिद खान अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. उनका 31 मई की रात ही कोरोना और किडनी समस्या के चलते निधन हो गया. हुनरमंद होने के साथ सतह वे बहुत पॉजिटिव और हंसमुख इंसान थे.

इरफान खान

29 अप्रैल 2020 को फ़िल्मी दुनिया के बेहतरीन कलाकार इरफ़ान खान स्वर्ग सिधार गए थे. वे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम की एक दुर्लभ बिमारी से पीड़ित थे. 2018 से उनका इलाज चल रहा था. तबियत ख़राब होने पर वे कोकिलाबेन अस्पताल लाए गए थे जहाँ उन्होंने 53 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली थी.

ऋषि कपूर

इरफ़ान खान के जाने का गम अभी ठंडा हुआ भी नहीं था कि अगले दिन यानी 30 अप्रैल को ऋषि कपूर दुनिया को अलविदा कह गए थे. ऋषिजी को ब्लड कैंसर की बमारी थी. एक साल उनका अमेरिका में इलाज भी हुआ था लेकिन वे इस बिमारी को हरा नहीं सके.

योगेश गौर

बीते जमाने के बॉलीवुड के बेहतरीन गीतकार योगेश गौर का निधन 29 मई को हुआ था. उनके निधन से बॉलीवुड में कई लोग दुखी थे. योगेशजी ने ऋषिकेश मुखर्जी और बासु चटर्जी संग बहुत काम किया था

मोहित बघेल


फेमस कॉमेडियन और अभिनेता मोहित बघेल ने महज 27 वर्ष की उम्र में 23 मई को अंतिम सांस ली थी. वे पिछले कई समय से कैंसर से लड़ाई कर रहे थे. मोहित सलमान खान, परिणीति चोपड़ा जैसे सितारों संग काम भी कर चुके थे.

मनमीत ग्रेवाल


टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को आत्महत्या कर ली थी. लॉकडाउन में उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. वे अपनी बीवी संग एक किराए के फ्लैट में रहते थे. उनकी उम्र 32 वर्ष थी

अभिजीत


अभिजीत अभिनेता शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के प्रमुख सदस्य थे. उनका निधन 15 मई को हुआ था. वे शाहरुख़ के अच्छे सहयोगी थे. वे उनकी टीम के एक स्ट्रांग मेंबर थे. शाहरुख़ ने उनके निधन पर शौक व्यक्त करते हुए लिखा था ‘तुम बहुत याद आओगे दोस्त.’

सचिन कुमार

42 वर्षीय अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक के कारण देहांत हो गया था. सचिन रिश्ते में अक्षय कुमार के कजिन भी लगते थे. उन्होंने ‘कहानी घर घर की’ सीरियल में अभिनय किया था. बाद में वे फोटोग्राफर बन गए थे.

अमोस


अमोस बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के असिस्टेंट थे. उन्होंने 60 वर्ष की उम्र में 12 मई को अंतिम सांस ली थी. वे 25 सालों से आमिर संग काम कर रहे थे. बॉलीवुड में कई लोग उनके करीब थे. उनका देहांत दिल का दौरा पड़ने से हुआ था.

साईं गुंडेवर


पीके’ और ‘रॉक ऑन’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुके साई गुंडेवर का 10 मई को 42 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. उन्हें ब्रेन कैंसर की बीमारी थी.

शफीक अंसारी


52 वर्षीय शफीक अंसारी का 10 मई को निधन हुआ था. वे टीवी जगत के जाने माने अभिनेता थे. उन्हें कैंसर की बिमारी थी. वे पॉपुलर शो ‘क्राइम पेट्रोल’ में कई किरदारों में नजर आए थे.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More