Pehchan Faridabad
Know Your City

ब्लैक साड़ी से शुरु हुई थी इश्क की दास्तां,जानिए कैसे पहली नजर में टीना पर फिदा हो गए थे अनिल अंबानी

देश की जानी मानी और प्रतिष्ठित कंपनी रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरुभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अम्बानी को आज शहर का बच्चा बच्चा जनता है । अपनी दूरदर्शिता, कृत संकल्प, मेहनत और लगन से काम करते हुए बीसवीं सदी में जिस प्रकार उन्होंने अपनी कम्पनी के शेयर होल्डरों को लाभांश का भुगतान किया तथा इस कार्य से बड़े-बड़े व्यापारियों, धनपतियों और कुबेरों को आश्चर्यचकित कर रखा है।

फोर्ब्स की 2018 की सुची के अनुसार उनके पास 2.7 अरब अमरीकी डालर मूल्य की संपत्ति है, जिसके अनुसार वे विश्व के 887 वें सबसे धनी व्यक्ति हैं। अपने भाई मुकेश अंबानी से अलग होने के बाद उनकी संपत्ति काफी कम हो गई है।

अनिल अंबानी रिलायंस कैपिटल और रिलायंस कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक और रिलायंस एनर्जी तथा पूर्व में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के उप अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज में उनकी व्यक्तिगत हिस्सेदारी 66 % है। लेकिन अब फिर से अपनी मेहनत और बलबूते के कारन वह एशिया के छठे सबसे आमिर व्यक्ति बन चुके है।

आज इन्ही से जुड़ी कुछ अनसुनी और रोचक बात हम आपको बताने जा रहे है। आपकों बता दे अनिल अम्बानी की प्रेम कथा किसी फिल्म की रोमांटिक स्टोरी से काम नहीं है। याद दिला दें कि अनिल अंबानी ने बॉलीवुड के गुजरे जमाने की एक्ट्रेस टीना मुनिम से लव मैरिज की है। चलिए जानते हैं, टीना और अनिल के लव स्टोरी के बारे में

अनिल अंबानी ने टीना मुनिम को पहली बार 1986 में एक शादी के दौरान देखा था। दरअसल टीना उस शादी में एकदम यूनिक लग रही थीं, इसलिए अनिल अंबानी की नजर उन पर पड़ गई। पूरे शादी समारोह में टीना के अलावा कोई दूसरा नहीं था, जिसने ब्लैक कलर की साड़ी पहनी हो। ब्लैक कलर की साड़ी में देखते ही अनिल उन पर फिदा हो गए। पहली बार में टीना मुनिम, अनिल अंबानी के नजरों में चढ़ गईं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More