Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद में बारिश का पानी बन रहा है लोगों की आँखों का पानी, जिला बन गया है तालाब

पानी : फरीदाबाद वासी अपने प्रशासन के कारण बारिश के पानी को अपनी आँखों के आँसू बनाने में लगे हुए हैं। ऐसा इसलिए क्यों कि पूरा फरीदाबाद इस समय पानी – पानी हो रखा है। जिला ही नहीं दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में देर रात से बारिश हो रही है जो अभी भी थोड़ी बहुत जारी है। दिल्ली, गुरुग्राम, फरीबाद और नोएडा में बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

बारिश हर जगह हो रही है, लेकिन तालाब फरीदाबाद में सबसे अधिक बन रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटों के दौरान यह बारिश जारी रह सकती है। जिले में सभी सेक्टर जलमग्न हो गए हैं।

फरीदाबाद में बारिश का पानी बन रहा है लोगों की आँखों का पानी, जिला बन गया है तालाब

फरीदाबाद में यदि 30 मिनट भी बारिश आती है तो, लोगों की आँखों से पानी बहने लगता है। वे जानते हैं कि अब सभी सड़कें पानी से जाएंगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से भविष्यवाणी की थी है कि बुधवार शाम को मौसम के करवट लेने के आसार हैं और इसके बाद दिल्ली-एनसीआर में कहीं तेज तो कहीं भारी बारिश होने हो सकती है।

मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी सटीक साबित होती नजर आ रही है। मौसम विभाग ने 2 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

जिले वासी प्रशासन से इतना नाराज हैं कि ट्विटर पर कुछ इस कदर शिकायत कर रहे हैं “वाह री मेरी स्मार्ट सिटी फरीदाबाद, कुछ देर की बारिश से ही तेरा दम निकल जाता है, यहाँ के सांसद जी केंद्र मंत्री है, और विधायक भी भाजपा से है, तों भी यहाँ के विकास नहीं हो पा रहा हैं, सालों से इसी बदहाली को जनता झेल रही है”

बारिश के कारण जो जल भराव होता है, उसमें निगम अधिकारीयों बल्कि आम जनता को परेशानी होती है। मौसम विभाग ने 2 दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिलेगी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More