Pehchan Faridabad
Know Your City

74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी में लगा फरीदाबाद प्रशासन, कौन होंगे मुख्य अतिथि और कहा होगी परेड

जिला फरीदाबाद में 74वें स्वतंत्रता दिवस पर जिलास्तरीय समारोह का आयोजन सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में होगा, जिसमें हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण करेंगे तथा परेड की सलामी लेंगे।

जिला में स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य रूप से मनाने के लिए वीरवार को खेल परिसर में फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल हुई, जिसका निरीक्षण उपायुक्त यशपाल ने किया तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने युद्ध स्मारक पर जाकर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उपायुक्त ने 15 अगस्त को होने वाले समारोह की समय सारणी के अनुसार सभी कार्यक्रमों का निरीक्षण किया।

उन्होंने ध्वाजारोहण करने के बाद परेड की टुकड़ियों का निरीक्षण किया तथा भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। उपायुक्त ने कहा कि इस बार कोरोना की परिस्थितियों के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस समारोह को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों तथा सभी जरूरी सावधानियों व एसओपी के साथ मनाया जाएगा। इस बार समारोह में स्कूली बच्चों के पीटी शो, डंबल लेजियम व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यातिथि सुबह नौ बजे ध्वजारोहण करेंगे। परेड का निरीक्षण करने के बाद भव्य मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।

इसके बाद उल्लेखनीय कार्य करने वाले एनजीओ व व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यातिथि इससे पहले युद्ध स्मारक पर जाकर शहीदों को नमन करेंगे। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह स्थल पर साफ-सफाई व अन्य सभी प्रबंध पूरे होने चाहिए। पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि समारोह को गरिमामयी ढंग से मनाने के लिए संबंधित विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता व ईमानदारी के साथ करें।

समारोह में परेड की टुकड़ियों का नेतृत्व एसीपी धारणा यादव करेंगी तथा इसमें पुलिस विभाग की चार टुकड़ियां व एक होम गार्ड की टुकड़ी भाग लेंगी। सरकार की हिदायतों के अनुसार इस बार समारोह में सीमित संख्या में लोगों केा आमंत्रित किया जाएगा, इसलिए समारोह का सीधा प्रसारण जिला की वेबसाइट व सोशल मीडिया एकाउंट के माध्यम से भी किया जाएगा।

इस अवसर पर डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम जितेंद्र कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, बिजली निगम के एक्सईएन कुलदीप सिंह, जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More