Categories: Crime

इस गैंगस्टर ने सलमान की हत्या के लिए बिछाई थी फील्डिंग फरीदाबाद से मंगवाए शार्प शूटर

मंगलवार को फरीदाबाद पुलिस ने डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में पत्रकारों के साथ एक प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी साझा करते हुए बताया कि फ़िल्म स्टार सलमान खान की हत्या के लिए मुंबई में रेकी करने वाले अपराधियों को फरीदाबाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है

बताया जा रहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान के घर के बाहर इन बदमाशों से रेकी करवाई थी। डीसीपी दुग्गल ने बताया कि राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है।लारेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर राजस्थान की जेल में बंद है।

इस गैंगस्टर ने सलमान की हत्या के लिए बिछाई थी फील्डिंग फरीदाबाद से मंगवाए शार्प शूटर

साथ ही डीसीपी दुग्गल ने कहा कि एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में उत्तराखंड से गिरफ्तार मास्टरमाइंड राहुल ने बांद्रा मुंबई में जनवरी के पहले सप्ताह में बालीवुड फिल्म स्टार सलमान खान की रेकी भी की थी।

इसी वजह से राहुल ब्रांदा में दो दिन रहा था, इस दाैरान देखा था कि सलमान खान किस समय घर से बाहर निकलता है और कहां-कहां जाता है।

राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य हैं लारेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर राजस्थान की जेल में बंद है।डीसीपी ने बताया कि सलमान खान की रेकी कर इसकी जानकारी राहुल ने लारेंस बिश्नाई तक पहुंचाई थी।

लारेंस बिश्नोई सलमान खान से रंजिश रखता था।2018 में जोधपुर में पाडा हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लारेंस दुखी था।

लारेंस ने सलमान खान को मारने की धमकी भी दी हुई थी। पुलिस मान रही है कि लारेंस अब सलमान खान की हत्या की योजना बना रहा था। इसलिए उसने राहुल से सलमान खान की रेकी कराई थी।

राहुल पर फरीदाबाद ही नहीं झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या व फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं।

राहुल ने पिछले छह माह में चार हत्या की हैं।पुलिस ने राहुल से पिस्टल भी बरामद की है।अब पुलिस राहुल को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी।बता दें कि 24 जून को एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हत्या का मास्टरमाइंड भिवानी निवासी राहुल उर्फ सन्नी पुलिस ने रविवार को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। साल 2018 में प्रवीण ने राहुल उर्फ सन्नी को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कराया था। उसका बदला लेने के लिए राहुल ने वारदात को अंजाम दिया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago