बिजली के संग सब्र भी हो रहा गुल, प्रयाप्त बिजली होने के बावजूद जनता को गर्मी में बिठा रहे अधिकारी

फरीदाबाद प्रशासन इतना कठोर हो जाएगा इसका अनुमान जिले वासियों ने कभी नहीं सोचा होगा। पसीने से भीगा देने वाली इस उमस भरी गर्मी से लोग पहले से ही परेशान हैं कि बिजली कटौती से लोगों की समस्या ओर अधिक बढ़ गई। अघोषित बिजली कटौती से पिछले 4-5 दिनों से फरीदाबाद वासी बेहद परेशान हैं। 1 नहीं 2 नहीं 3 नहीं अरे भाई 4 भी नहीं 5 से 7 घंटों का लंबा कट कर दिया जाता है।

अधिकारी और उनके परिवार वाले ऐसी में इन्वर्टर चला के आराम से मौज ले रहे हैं, लेकिन गरीबों को यह लोग झुलसती गर्मी में मरने के लिए छोड़रहे हैं। महामारी के कारण, सरकारी व गैर सरकारी स्कूल, कॉलेज व कोचिंग सेंटर आदि बंद होने के बावजूद घरेलू उपभोक्ताओं को भरपूर बिजली नहीं मिल रही है।

बिजली के संग सब्र भी हो रहा गुल, प्रयाप्त बिजली होने के बावजूद जनता को गर्मी में बिठा रहे अधिकारी

पसीना बेह रहा होता है कि पहचान पाना कठिन हो जाएगा कि शरीर पर पानी की बोतल डाली है या कुछ अलग चीज़। पिछले कुछ दिनों से सर्कल में लगातार बिजली सप्लाई में गिरावट दर्ज की गई है। रिकॉर्ड के मुताबिक, 9 अगस्त को 175.74 लाख यूनिट बिजली की खपत हुई थी, वहीं 14 अगस्त को 157.16 लाख यूनिट और 15 अगस्त को 128.92 लाख यूनिट और 16 अगस्त को 135 लाख यूनिट बिजली की खपत हुई।

हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन करें तो कोई उठाता नहीं है। जनता को पागल समझा हुआ है इस समय। आए दिन बहुत से इलाकों में 6 से 12 घंटे का पावर कट लग रहा है। एनआईटी एरिया हो या सेक्टर का सभी जगह लोग परेशान हैं।

फरीदाबाद में जनता को जिस तरह अधिकारी पागल बना रहे हैं, उस से सरकार की छवि ख़राब हो रही है। सरकार को इन अधिकारीयों के खिलाफ सख्त कदम उठाना चाहिए। बिजली कटौती में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारी व कर्मचारी ट्रांसफॉर्मर ओवरलोड, कंडक्टर डैमेज, सीटी (करंट ट्रांसफॉर्मर) ट्रिप व लाइनों में फॉल्ट आने का मुख्य कारण का बहाना बनाते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago