Pehchan Faridabad
Know Your City

दिन प्रतिदिन सोने की चमकती रोशनी ने, इसे आमजन की पहुंच से किया दूर

दिन प्रतिदिन सोने की चमकती रोशनी ने इसे आमजन की पहुंच से किया दूर। एक तरफ से जहां दिन प्रतिदिन बढ़ती महंगाई ने आमजन की कमर तोड़ी है। वही पिछले कुछ वर्षों में सोने के बढ़ते दाम में इसे आमजन की पहुंच से काफी दूर कर दिया है।

सोना पहनना हर व्यक्ति के लिए आज के समय में मानो एक सपना बनकर रह गया है।महंगाई के खिलाफ सोना पिछले कुछ वर्षों में एक आदर्श बचाव के रूप में सामने आया है।

निवेशक तेजी से सोने को एक महत्वपूर्ण निवेश के रूप में देख रहे हैं। ये सोने की दरें आज अपडेट की गई हैं और देश के प्रतिष्ठित ज्वैलर्स से प्राप्त की गई हैं।

आज भारत में 22 कैरेट सोने का मूल्य प्रति ग्राम (INR) / 5,222 / ग्राम है सोने के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है आज के रेट देखे तो 10 ग्राम सोने के दाम रू. 52,210 से रू. 10 बढ़कर रू. 52,220 हो गए हैं।

सोने और चांदी के दामों में फिर एक बार आया उछाल

मंगलवार को सोने के भाव में जबरदस्त तेजी आई। देश भर के सर्राफा बाजार में सोमवार की तुलना में 10 ग्राम सोने का हाजिर भाव 941 रुपये बढ़कर 53,815 रुपये पर बंद हुआ।

वहीं, एक किलो चांदी का हाजिर भाव 1,964 रुपये की तेजी के साथ 69,998 पर बंद हुआ। अगर डॉलर के मुकाबले रुपया गिरता है और अंतरराष्ट्रीय कीमतें स्थिर रहती हैं, तो चांदी और महंगी हो जाएगी। फ़िलहाल चांदी के भाव ₹ 71.11 प्रति ग्राम है।

आपके शहर में सोने की प्रति दस ग्राम के रेट्स

नई दिल्ली में सोने के दाम प्रति दस ग्राम भारतीय रुपए में 52,980/-
पुणे में सोने के दाम प्रति दस ग्राम भारतीय रुपए में 52,220/-
कोलकाता में सोने के दाम प्रति दस ग्राम भारतीय रुपए में 52,970/-
अहमदाबाद में सोने के दाम प्रति दस ग्राम भारतीय रुपए में 52,210/-

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More