HomeCrimeपुलिस आयुक्त केके राव की ऑडियो कॉन्फ्रेंस में फरीदाबाद से जुड़ी महत्वपूर्ण...

पुलिस आयुक्त केके राव की ऑडियो कॉन्फ्रेंस में फरीदाबाद से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी ।

Published on

फरीदाबाद से पुलिस आयुक्त केके राव ने ऑडियो कांफ्रेंस के जरिए डीसीपी एसीपी और थाना प्रबंधकों के साथ मीटिंग की सीपी ने कंटेनमेंट जॉन से संबंधित एवं आवश्यक चीजों की गतिविधियों के लिए दिए आवश्यक दिशा निर्देश। सीपी ने कई ऐसी दुकाने खोलने के भी आदेश दिए जिन पर अब तक प्रतिबन्ध था।मीटिंग में केके राव ने कहा कि फरीदाबाद जिले में जो भी कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं, वहां पर कोई गतिविधि नहीं की जाएगी। आवश्यक चीजें डोर टू डोर सर्विस प्रशासन द्वारा पहुंचाई जाएगी।

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए ये आदेश हैं

उन्होंने कहा कि केंद्रीय सरकार के जो कर्मचारी, एमएचए, सुप्रीम कोर्ट एवं अन्य मिनिस्ट्री वर्कर्स रोजाना फरीदाबाद से दिल्ली आना-जाना करते हैं, उनके पास मूवमेंट के लिए लॉकडाउन पास होना जरूरी है या फिर अथॉरिटी द्वारा जारी ऑथराइजेशन लेटर जरूरी है।असेंशियल चीजों की गाड़ियों को छूट।बॉर्डर पर असेंशियल चीजों की सप्लाई के लिए लगी हुई गाड़ियों को छूट दी गई है। इसके अलावा किसी भी तरह की कोई पब्लिक मूवमेंट बिना पास के नहीं करने दी जाएगी।उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का मतलब केवल लॉकडाउन होता है।इसमें ऐसा नहीं कि जिसकी मर्जी हो वह अपने घर से निकल कर कहीं भी आ रहा है और जा रहा है।

उद्यमी ध्यान दें

फरीदाबाद जिले में जिस इंडस्ट्रीज ने जिला प्रशासन के यहां परमीशन के लिए अप्लाई किया है वह ध्यान रखें कि या तो वर्कर्स के लिए ठहरने की जगह कंपनी में करें या फिर उनके आने-जाने का इंतजाम कराएं।
कंपनी की ट्रांसपोर्ट बस में ध्यान रहे कि अगर 50 सीट की बस है, तो केवल 20 ही व्यक्ति हों, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।ईंटों के भट्टे पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए।

इन दुकानों को छूट

उन्होंने कहा कि फ्रूट और सब्जी की मंडियों में दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए बाध्य करें।आटा चक्की, किताबों की दुकान, मोबाइल रीचार्ज, पंखे की दुकान, कूलर की दुकान, एग्रीकल्चर से संबंधित दुकानें, हॉर्टिकल्चर, दवाइयां बनाने वाली कंपनियां, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छूट है
गर्मी की वजह से लोगों की समस्याओं को देखते हुए कूलर पंखे रिपेयर करने की दुकान एवं बेचने की दुकान को छूट दी गई है।

इसके अलावा

प्लंबर इलेक्ट्रीशियन आवश्यक चीजों में लगी गाड़ियों के पंचर बनाने वाली दुकानों के मकैनिक मिस्त्री के लिए छूट है।ऐसे रेस्टोरेंट जिनमें केवल किचन का काम चलता है और जो होम डिलीवरी देते हैं उनके लिए भी छूट है।
मोटरसाइकिल पर एक ही व्यक्ति
पुलिस आयुक्त ने कहा कि मोटरसाइकिल पर केवल एक ही व्यक्ति होना चाहिए।इसी तरह गाड़ी में एक ड्राइवर सीट परए एक अन्य पिछली सीट पर होना चाहिए। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।

घरों में मेड की छूट

जो वृद्ध दंपत्ति या अकेले वृद्ध रह रहे हैं, उनके घरों में मेड की आने जाने के लिए छूट रहेगी।इसी तरह दिव्यांग जन की सहायता के लिए भी एक आदमी अलाउड है। अर्थात वह अपनी सहायता के लिए एक सहायक/आदमी को रख सकता है। सहायक के लिय छूट रहेगी।कंस्ट्रक्शन मैट्रियल के ट्रक की छूट।उन्होंने कहा कि कंस्ट्रक्शन से संबंधित रॉ मैट्रियल एवं अन्य आवश्यक चीजों के मैट्रियल के ट्रक के लिए आवाजाही की छूट है।

पुलिस कर्मचारी ध्यान दें

पुलिस आयुक्त ने कहा कि प्रत्येक नाकों पर अतिरिक्त मास्क दिए जाएंगे। पुलिस के अलावा किसान मजदूर लोग जिनके पास मास्क नहीं है उनको मास्क दिए जाएं।कंटेनमेंट जोन में तैनात पुलिसकर्मी फेस शिल्ड को जरूर पहनें क्योंकि उनके लिए यह बहुत ही जरूरी है।सभी थाना प्रभारियों को कहा कि सभी अपने अपने एरिया में अवैध शराब की बिक्री पर विशेष ध्यान रखें।अगर कोई मामला सामने आता है तो तुरंत कार्यवाही कर शराब जब्त करें और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करें।इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने अपने एरिया में नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को ब्रीफ कर सुनिश्चित करेंगे कि समय-समय पर दिए गए निर्देश के बारे में उन्हें पूरी जानकारी रहे

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...