हरियाणा में लगा लॉकडाउन इस दिन से इस दिन बंद रहेगा पूरा शहर

हरियाणा में लगा लॉकडाउन : महामारी कोरोना अपने प्रकोप को कम करने को तैयार नहीं है। महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते अब से हरियाणा में हर शनिवार और रविवार को आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं को छोड़कर सभी दफ्तर और दुकानें बंद रहेंगी। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त कदम उठाए जाने जरूरी हैं।

कोरोना वायरस का प्रहार हर दिन बढ़ता जा रहा है। इसके तहत अब से राज्य हर शनिवार और रविवार को आवश्यक वस्तुओं को बेचने वालों को छोड़कर सभी कार्यालय और दुकानें बंद रहेंगी।

हरियाणा में लगा लॉकडाउन इस दिन से इस दिन बंद रहेगा पूरा शहर

प्रदेश में सबसे अधिक मामले फरीदाबाद से आ रहे हैं। गुरुग्राम दूसरे स्थान पर है। राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या पचास हजार के पार चली गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार शाम को जारी बुलेटिन के अनुसार, इसी के साथ प्रदेश में आज 11 लोगों की मौत हुई है जिससे संक्रमण से मरने वालों की संख्या 578 हो गई है।

सतर्कता का परिचय हम सभी को देना है, लेकिन हम सभी को जागरूक रहना है। बुलेटिन के अनुसार 737 मरीजों के ठीक होने के बाद स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 42793 हो गई है यानी रिकवरी रेट 84.03 फीसदी है। इस समय प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों अर्थात सक्रिय मामलों की संख्या 7555 है।

फरीदाबाद वासीयों के दिल से तो कोरोना वायरस का डर एक दम खत्म हो गया है। बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को करनाल में तीन, फरीदाबाद और पानीपत से दो-दो, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, कैथल और जींद में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है।

जिले में लोग बेखौफ हो कर घूम रहे हैं। महामारी के नए सामने आए मामलों में पंचकूला से 114, गुरुग्राम से 111 और पानीपत से 98 मामले शामिल हैं। ठीक होने वालों में सर्वाधिक 122 फरीदाबाद से हैं जबकि गुरुग्राम के 92 और पानीपत के 70 मरीज शामिल हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago