Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद से हैं मनोरंजन जगत के ये सितारे, नंबर दो को देखकर हो जाएंगे हैरान

फरीदाबाद शहर से बहुत सारे कलाकार आज मनोरंजन जगत में अपना नाम बना चुके हैं। कम ही लोग जानते हैं कि यह सारे सितारे फरीदाबाद में ही पले बड़े हैं।

1. सोनू निगम

हिंदी सिनेमा के स्टार सिंगर सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 में फरीदाबाद में हुआ था। सोनू के माता पिता फरीदाबाद में ही काम किया करते थे और यहीं पर सोनू का पालन पोषण किया गया। उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई भी फरीदाबाद में ही पूरी की। सोनू की बचपन से ही गायन में रूचि थी जिसके चलते वह मुंबई आये। मुंबई में सोनू ने ना केवल फिल्मों के लिए गाना गाया पर साथ ही साथ उन्होंने बतौर एक्टर और वॉइस आर्टिस्ट भी काम किया है। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो जारी कर टी सीरीज़ के मालिक पर गंभीर आरोप लगाए जिसके चलते वह सुर्खियों में छाए हुए हैं।

2. गौरव गेरा

एक्टर गौरव गेरा का जन्म 23 सितंबर 1973 में हरियाणा के फरीदाबाद शहर में हुआ था। गौरव ने अपनी शिक्षा दीक्षा फरीदाबाद में ही ग्रहण की है। उन्हें स्कूल टाइम से ही रंगमंच पर रहना अच्छा लगता था। गौरव ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो जस्सी जैसी कोई नहीं से की थी। इसके बाद वह बहुत सारे टीवी धारावाहिक करते नज़र आए। उनकी ज़िंदगी में कुछ दिन ऐसे भी रहे जब उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। तब गौरव ने किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स में शो कर के अपना गुज़ारा किया। आज वह सोशल मीडिया स्टार भी बन चुके हैं। उन्होंने अपनी लाजवाब कॉमिक टाइमिंग के चलते शॉपकीपर और चुटकी के किरदारों को जनता के बीच पॉपुलर कर दिया है।

3. ऋचा शर्मा

बिल्लो रानी और माही वे जैसे बड़े बॉलीवुड हिट्स दे चुकीं ऋचा शर्मा भी फरीदाबाद की पैदाइश हैं। ऋचा का जन्म 29 अगस्त 1980 में हुआ था। उनके पिता पेशे से पंडित थे और माँ गृहणी थी। ऋचा ने बहुत छोटी उम्र में ही जगरातों और भजन संध्याओं में गाना शुरू कर दिया। वह बताती हैं कि भजन, गुरबाणी गाकर ही उन्होंने गायन सीखा है। उन्होंने कभी बहार से गाना नहीं सीखा। कीर्तन और जागरण में गाकर ही वो गाना सीख पाई हैं। अपनी प्रतिभा पर विश्वास कर ऋचा मायानगरी मुंबई चली आईं जहां उन्होंने अपने करियर को स्वर्णिम अक्षरों से सजा दिया।

4. कैरी मिनाती (अजय नागर)

यूट्यूब सुपरस्टार कैरी मिनाती का जन्म 12 जून 1999 को फरीदाबाद में हुआ। उनका असली नाम अजय नागर है। पढ़ाई में अजय की कभी ख़ास रूचि नहीं रही। उन्हें हमेशा से ही डिजिटल गेम्स खेलना पसंद था जिसके चलते उन्होंने अपना गेमिंग चैनल बनाया। इसी के साथ कैरी ने लोगों को रोस्ट करने के लिए यूट्यूब पर अलग से चैनल बनाया है। भद्दी गालियों और रेसिस्ट कमैंट्स से भरपूर अजय के वीडियोज़ सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल हुए रहते हैं।

5. हिमानी कपूर

सिंगिंग सेंसेशन हिमानी कपूर 24 अगस्त 1988 में फरीदाबाद में जन्मी। उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के साथ साथ गायन भी सीखा। हिमानी ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत गायन प्रत्योगिता में भाग लेकर की। वह सारे गा मापा चैलेंज 2005 की उपविजेता रहीं है। हिमानी ने बैंड बजा बारात जैसी फिल्मों के सुपर हिट गानों को अपनी आवाज़ से सजाया है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More