Pehchan Faridabad
Know Your City

JJP पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का हुआ विस्तार, जानिए किसे मिला कौनसा पद और जिम्मेदारी ।

जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन के पुनर्गठन के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कई महत्वपूर्ण नियुक्तियां की हैं। पार्टी ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नियुक्तियों की दूसरी सूची जारी करते हुए कई वरिष्ठ नेताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं। जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नये 7 महासचिव, 4 सचिव और एक कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं।

जेजेपी ने नरवाना हलके से 2009 और 2014 में लगातार दो बार विधायक रह चुके वरिष्ठ नेता पिरथी नंबरदार को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। इनके साथ कमलेश सैणी को भी पार्टी ने महासचिव के पद की कमान सौंपी हैं। कमलेश सैणी 2019 के विधानसभा चुनाव में नारनौल सीट से पार्टी की उम्मीदवार थी। उन्होंने इससे पहले 2014 में नारनौल सीट पर इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़ा और सिर्फ 4 हजार वोटों से जीत से चूक गईं।

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में करनाल निवासी वरिष्ठ नेता बृज शर्मा को भी महासचिव बनाया गया हैं। इससे पहले भी बृज शर्मा जेजेपी में राष्ट्रीय महासचिव थे और असंध विधानसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी रह चुके हैं। इनके पास इनेलो में विभिन्न पदों पर काम करने का अनुभव है। बृज शर्मा इनेलो में 12 वर्ष तक जिला प्रधान रहे, करीब 13 साल राष्ट्रीय महासचिव के पद पर रहे और करीब 12 साल गौड़ ब्राह्मण सभा में समाज सेवा की।

पार्टी ने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार को फिर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महासचिव के पद पर नियुक्त किया है। इनके पास 32 वर्ष से ज्यादा चुनावी राजनीति का अनुभव हैं और हथीन सीट पर 7 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। 1987 में पहला विधानसभा चुनाव लड़ने वाले हर्ष कुमार 1996 में हविपा से और 2005 में हथीन से निर्दलीय विधायक बने। 2014 के विधानसभा चुनाव में वे सिर्फ 6000 वोटों से चुनाव हारे थे। वे 1996 में बंसीलाल सरकार में सिंचाई मंत्री भी रहे। 2019 के विधानसभा चुनाव में हथीन सीट से जेजेपी के प्रत्याशी थे।

पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ नेता पूर्ण सिंह डाबड़ा को भी फिर से जेजेपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया हैं। वरिष्ठ नेता पूर्ण सिंह वर्ष 2000 में इनेलो पार्टी से घिराय विधानसभा सीट से विधायक बने थे। इसके अलावा वे इनेलो किसान प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, इनेलो की प्रदेश कार्यकारिणी में पूर्व सदस्य और इनलो में करीब 13 वर्ष हिसार जिले से जिलाध्यक्ष भी रहे चुके हैं।

जेजेपी ने पूर्व विधायक राजदीप फौगाट को नई जिम्मेदारी सौंपते हुए अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महासचिव के पद की जिम्मेदारी सौंपी है। राजदीप फौगाट वर्ष 2014 में इनेलो की तरफ से दादरी विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने थे। इससे पहले वे वर्ष 2009 के विधानसभा चुनाव में बहुत करीबी मुकाबले में 145 वोटों से हारे गये थे। राजदीप दादरी हलके के इनेलो के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। अब वह बीजेपी-जेजेपी सरकार के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम कमेटी के सदस्य भी हैं।

जेजेपी ने अंबाला निवासी सुरजीत सिंह सौंढ़ा को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें राष्ट्रीय महासचिव के पद पर नियुक्त किया हैं। सुरजीत सिंह जननायक स्व. देवीलाल के साथ कार्य कर चुके है। वह जेजेपी के अंबाला जिला से प्रधान भी रह चुके हैं। इनके अलावा सुरजीत सौंढा ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के साथ भी काम किया है और वे अंबाला में इनेलो के जिला प्रधान के पद पर कार्यरत रहे हैं।

पार्टी ने अटेली हलके से संबंध रखने वाली पूर्व विधायक एवं सीपीएस अनिता यादव को अहम जिम्मेदारी देते हुए राष्ट्रीय सचिव बनाया है। इनके साथ जयपुर निवासी संजय चोपड़ा को राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया है। इनके अलावा जेजेपी ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पटौदी से पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ नेता गंगा राम और मार्केटिंग बोर्ड से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर भिवानी निवासी विजय प्रकाश को भी राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया है। वहीं गुरुग्राम निवासी मशहूर एडवोकेट राजेश सूटा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष होंगे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More