Pehchan Faridabad
Know Your City

बाजार बंद को लेकर व्यापार मंडल फरीदाबाद ने की डीसी से मुलाकात

हरियाणा सरकार द्वारा शनिवार व रविवार बंद के विरोध में व्यापार मंडल फरीदाबाद ने आज जिला उपायुक्त यशपाल यादव से मुलाकात की। इस अवसर पर उपायुक्त कार्यालय में व्यापारी प्रतिनिधि एवं जिले के अधिकारियों के बीच दो दिन के बाजार बंद को लेकर काफी देर तक मंत्रणा हुई।

दोनों पक्षों ने बाजार बंद को लेकर अनेक सुझाव रखे। व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया कर रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ कई व्यापारी नेता मौजूद थे।

वहीं उपायुक्त यशपाल यादव व अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने व्यापारियों की समस्या सुनी। इस अवसर पर व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने सुझाव दिया कि दो दिन के बाजार बंद से व्यापारियों में जबरदस्त नाराजगी है।

पहले ही लॉकडाऊन के चलते व्यापार जगत की आर्थिक रूप से कमर टूट चुकी है। दुकानों पर काम करने वाले श्रमिकों की छंटनी की जा रही है। इन श्रमिकों को भी रोजी- रोटी के लाले पड़ गए हैं। सरकार को भी व्यापारी व श्रमिकों के संकट को समझना होगा।

अन्यथा व्यापारियों के भीतर का गुस्सा सडक़ों पर आ जाएगा। जोकि किसी भी सूरत में बेहतर नहीं कहा जा सकता। इससे तो अच्छा है प्रशासन इस विवाद का स्थाई व उपयुक्त समाधान निकाले।

भाटिया ने कहा कि दो दिन की बजाए प्रशासन एक दिन का पूरा लॉकडाऊन रखे। जिसमें ना तो कोई बाजार खुलेगा और ना ही उद्योग। शराब के ठेके भी इस अवधि में बंद रहने चाहिएं। सडक़ों पर परिवहन सेवा चलाने की अनुमति भी नहीं होनी चाहिए।

इससे ही कोरोना के चक्र को तोडऩे में मदद मिलेगी। परंतु सप्ताह में शनिवार व रविवार को बाजार में ग्राहकों का आवागमन होता है। एक तो कोरोना काल में वैसे ही व्यापारी खास तौर पर ग्राहकों की कमी से जूझ रहे हैं, ऊपर से शनिवार व रविवार जैसे अवकाश वाले दिन बंद होने से सभी काम धंधे ठप्प हो गए हैं।

इसलिए उनकी पुरजोर मांग है कि प्रशासन व सरकार सप्ताह में किसी भी एक दिन का चयन करे और उस दिन पूरी तरह से कफर्यू लगा दिया जाए। उपायुक्त यशपाल यादव ने व्यापारियों की मांगों को सहानुभूति पूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिया

कि वह इस संदर्भ में सरकार व प्रशासन के बड़े अधिकारियों से बात करेंगे। उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा और जो भी बेहतर होगा, वही निर्णय लिया जाएगा। सभी व्यापारियों ने उपायुक्त व अतिरिक्त उपायुक्त का आभार जताया।

इस अवसर पर भाटिया के साथ महामंत्री बंसीलाल कुकरेजा, जगनशाह, हरीश सेठी, प्रधान बीएन मिश्रा, राम जुनेजा, हरीश भाटिया, महेंद्र वर्मा,जवाहर कालोनी एसोएिशन के प्रधान नीरज भाटिया, महासचिव अश्वनी रस्तोगी, पर्वतीया कालोनी एसोसिएशन के प्रधान राममेहर, एनआईटी नंबर- 5 के प्रधान सतनाम सिंह मंगल, दुलीचंद शर्मा, अश्वनि रस्तोगी

प्रधान संजय कालोनी सैक्टर 22-23 डालचंद ,ओल्ड प्रेस कालोनी के सुनीलदत्त, संजय कालोनी सैक्टर 22 के प्रधान संजीव कुमार एवं सुरेंद्र आहुजा प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कुकरेजा, जगनशाह, हरीश सेठी, प्रधान बीएन मिश्रा, जवाहर कालोनी एसोएिशन के प्रधान नीरज भाटिया

महासचिव अश्वनी रस्तोगी, पर्वतीया कालोनी एसोसिएशन के प्रधान राममेहर, एनआईटी नंबर- 5 के प्रधान सतनाम सिंह मंगल, दुलीचंद शर्मा, अश्वनि रस्तोगी, प्रधान संजय कालोनी सैक्टर 22-23 डालचंद ,ओल्ड प्रेस कालोनी के सुनीलदत्त, संजय कालोनी सैक्टर 22 के प्रधान संजीव कुमार एवं सुरेंद्र आहुजा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More