Pehchan Faridabad
Know Your City

डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग का कहना, सरकार के आदेशों की अवहेलना का अर्थ सैकड़ों की जिन्दगी से खिलवाड़ करना

कोरोना वायरस से पनपने वाले संक्रमणों के विषय पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने चर्चा करते हुए बताया कि फरीदाबाद में पिछले 2-3 दिनों में कोरोना संक्रमण का कोई भी नया केस नहीं आना फरीदाबाद वासियों के लिए राहत की खबर है। उन्होंने कहा बाकी जो संक्रमित मरीजों की हालत में भी धीरे – धीरे सुधार देखने को मिल रहा है। आने वाले समय में स्वास्थ्य विभाग की मेहनत और लोगों की आत्म शक्ति के बलबूते पर जल्द ही जिला कोरोना वायरस से मुक्त हो जाएगा।

गर्ग ने कहा कि जिस तरह लोगों ने प्रशासन के आदेशों की पालना की है वह सराहनीय है। हां, कुछेक लोगों द्वारा अभी भी इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जाना, उनके और उनके परिवारों के लिए चिंतित हो सकता है। उन्होंने कहा अधिकतर शिक्षित लोगों ने प्रशासन के सभी नियमों की अहमियत समझने कर सरकार का लोक डाउन के फ़ैसले को अमल में लाने में सहयोग किया। वहीं कुछ अशिक्षित लोग भी है, जो नियमों की धज्जियां उड़ा रहें है, अभी भी वक़्त है लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है

वहीं डिप्टी मेयर ने ओद्यौगिक क्षेत्र का उल्लेख करते हुए बताया कि जिस तरह यह विपदा पूरे देश पर आन पड़ी है, ऐसे संकट में अधिकांश कम्पनी संचालकों ने अपने स्टाफ तथा कर्मचारियों को पूरा वेतन दिया है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते है कि इस महीने की तनख्वाह में भी कंपनी द्वारा कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कुछेक उच्च कोटि की कंपनियां है, जिन्हें इस समय में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि लोक डाउन के बाद से कंपनियां बन्द है ऐसे में नुकसान कि स्थिति में कुछ ओद्यौगिक क्षेत्र के मालिक लोगों की सहायता कर रहें हैं।

उन्होंने एनजीओ, गुरद्वारों, मंदिरों, रोटरी क्लब, लायंस क्लब तथा अन्य समाज सेवियों का आभार व्यक्त किया, जो इस मुश्किल घड़ी में भी जरूरतमंदो को भोजन उपलब्ध करा पुण्य कमा रहें हैं। उन्होंने कहा कि आज उक्त संस्थायो की बदौलत आज कोई भी गरीब भूखा पेट नहीं सो रहा है।

उन्होंने निगम कर्मचारियों और स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस विभाग की टीम के कार्यों का बखान करते हुए उनके कार्यों को सराहा। उन्होंने कहा आज यह लोग समाज को राहत देने के लिए आगे निकल कर नहीं आते तो आज परिस्थितियां कुछ ओर ही होती।

उन्होंने कहा कि अभी लोक डाउन की मियाद को बढ़ाने को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर लोक डाउन की मियाद में बढ़ोत्तरी होती है, तो आगे भी जरूरतमंदो के लिए राहत पहुंचाने का जिम्मा लेंगे। आगे भी सभी विभाग अपनी निष्ठा से सरकार के आदेशों को संचालन में लेकर कार्य करेंगे ताकि देश को इस विपदा से किसी भी कीमत पर उभारा का सकें।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More