Categories: Public Issue

बस अड्डा मार्केट में ट्रैफिक जाम पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने ऑटो रिक्शा पर कसा शिकंजा

कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा, लेकिन आमजन है कि मानने को राजी नहीं है। वैश्विक महामारी के फैलाव के बावजूद भी जगह जगह लोगों की उमड़ी हुई भीड़ देखी जा सकती। इसी के चलते बस अड्डे पर उमड़ने वाली भीड़ को पर काबू पाने के लिए पुलिस ने ट्रैफिक जाम को देखते हुए ऑटो रिक्शा के आवागमन पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है।

बस अड्डा मार्केट में आने वाले ऑटो रिक्शा को रोकने के लिए राजा नाहर सिंह द्वार और अंबेडकर चौक पर पुलिसकर्मी व होमगार्ड भी तैनात किए गए हैं। ऐसे में जब भी कोई ऑटो रिक्शा मार्केट की तरफ आता है,

बस अड्डा मार्केट में ट्रैफिक जाम पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने ऑटो रिक्शा पर कसा शिकंजा

तो पुलिसकर्मी उसे दूसरे मार्ग से रवाना कर देते हैं। बस अड्डा मार्केट से आने-जाने वाले ऑटो रिक्शा के लिए अब तिगांव मार्ग, पथवारी मंदिर, पंचायत भवन, विश्राम गृह के सामने से आने-जाने के लिए रूट तय किया गया है।

वहीं देखा जाता है कि कई बार पलवल की तरफ से आने वाले ऑटो रिक्शा भी अब सीधे बस अड्डा के सामने आकर खड़े नहीं होंगे। पलवल की तरफ से आने वाले ऑटो रिक्शा को नगर निगम कार्यालय के बराबर में खाली पड़ी जमीन में खड़ा करने के लिए कहा गया है।

तिगांव मार्ग से आने वाले ऑटो रिक्शा को अग्रवाल धर्मशाला चावला कॉलोनी में खड़ा किया जा रहा है। मोहना मार्ग से आने वाले ऑटो रिक्शा को दशहरा मैदान में खड़ा किया जा रहा है। फरीदाबाद से आने-जाने वाले ऑटो रिक्शा सोहना चौक पर खड़े होंगे।

इसके लिए थाना शहर पुलिस को भी सूचना दे दी गई है। ऑटो रिक्शा को निश्चित स्थान पर खड़ा कराने के लिए पहले इन्हीं चालकों में से एक की ड्यूटी लगाई गई थी। यह व्यवस्था कोरोना काल में बिगड़ गई।

अब नए सिरे से जिम्मेदारी लगाई जाएगी, जो ऑटो रिक्शा निश्चित स्थान पर खड़ा कराए और उसे नंबर के अनुसार रूट पर चलाने की स्वीकृति दे। पुलिस के इस तरह कार्य करने से हो सकता है कि ट्रैफिक जाम पर काबू पाया जा सके।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago