Categories: Faridabad

फरीदाबाद डीसी का बयान कोरोना को रोकने के लिए, पुलिस बिना मास्क घूमने वालों के और ज्यादा करे चालान ।

उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला में कोरोना टेस्ट की संख्या और बढ़ाई जाए तथा पॉजिटिव केसों के कॉनटेक्ट ट्रैसिंग जल्द कर उन्हें आइसोलेट किया जाए।

सामाजिक दूरी व मास्क जैसी सावधानियां हर व्यक्ति को बरतनी चाहिए, जो व्यक्ति इन सावधानियों का उल्लंघन कर रहा है, पुलिस विभाग की ओर से उसका चालान किया जाए, उसे मास्क उपलब्ध कराएं तथा लोगों को मास्क का उपयोग करने के लिए शिक्षित किया जाए।

फरीदाबाद डीसी का बयान कोरोना को रोकने के लिए, पुलिस बिना मास्क घूमने वालों के और ज्यादा करे चालान ।

उपायुक्त सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला संकट समन्वय समिति की बैठक में कोविड बचाव से संबंधित दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी इंस्टीडेंट कमांडर अपने एरिया में चेकिंग करें कि उनके एरिया से संबंधित पॉजिटिव मरीजों की स्थिति कैसी है तथा वे होम क्वारेंटाइन में ठीक प्रकार से रहे हैं या नहीं।

होम क्वारेंटाइन का पीरियड किए बिना बाहर तो नहीं आ रहे। इसके अलावा उनसे समय-समय पर फोन पर भी बात की जाए। उन्होंने कहा कि सभी इंसीडेंट कमांडर अपने एरिया में बिना अनुमति के कोई भी सामाजिक व धार्मिक व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन न होने दें।

किसी भी आयोजन के लिए अनुमति सशर्त दी जाए तथा अगर कोई आयोजक निर्धारित सावधानियों की अनुपालना नहीं करता तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए। सभी कमांडर अपने एरिया पूरी फीडबैक रखें, सभी मामलों पर कड़ी निगाह रखें तथा बार-बार फॉलोअप करते रहें।

कोविड केयर सेंटर में सभी आवश्यक तैयारी व प्रबंध रखें। उन्होंने कहा कि एसडीएम बल्लबगढ़ अपराजिता स्वास्थ्य विभाग के संबंधित अधिकारियों के सहयोग से पॉजिटिव मरीजों के कॉनटेक्ट ट्रैसिंग के कार्य को मॉनिटर करेंगी। इसके लिए अधिक प्रभावित एरिया को भी चिन्हित कर लिया जाए।

सिविल सर्जन पर्याप्त मात्रा में टेस्टिंग किट की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इसी प्रकार इंडस्ट्री एसोसिएशन, उद्योग मालिक, श्रम विभाग, एचएसआईआईडीसी व नगर निगम संयुक्त प्रयास से जिला के सभी उद्योगों में कार्यरत कर्मचारियों व स्टाफ के कोरोना टेस्ट करवाना सुनिश्चित करें। सभी कार्यस्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क जैसी हिदायतों की अनुपालना अवश्य होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस पॉजिटिव मरीज में 10 दिन से कोई लक्षण नहीं आ रहे हैं, उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है। सिविल सर्जन मृत्य मामलों का विश्लेषण करें तथा इसकी दर को कम करने के उपाय किए जाएं।

पुलिस विभाग कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार की एसओपी की अनुपालना सुनिश्चित करे तथा संबंधित एरिया के एसीपी स्वयं विजिट करें। इस बैठक में डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम बल्लबगढ़ अपराजिता, एसडीएम फरीदाबाद जितेंद्र कुमार, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सिविल सर्जन डॉ. आर.एस. पुनिया व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago