Pehchan Faridabad
Know Your City

PUBG खेलने वालों के लिए अच्छी खबर ,अब FAU-G गेम में दिखेगा फरीदाबाद

चीन में बने पॉपुलर मोबाइल गेमिंग ऐप पबजी पर बैन के दो दिन बाद ही अक्षय कुमार ने FAU-G यानी फौजी गेम लॉन्च करने का ऐलान किया है। यह गेम खेलने वालों को देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी जानकारी देगा। यह अक्षय कुमार का पहला गेमिंग वेंचर है।

भारत की सुरक्षा को देखते हुए केंद्र सरकार ने 2 सिंतबर को पबजी समेत 118 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया था। सरकार ने कहा था कि इनसे भारत की सुरक्षा को खतरा है।अक्षय ने इंस्टाग्राम पर लिखा है- पीएम मोदी के आत्मनिर्भर मूवमेंट को सपोर्ट करते हुए इस एक्शन गेम का प्रेजेंट करते हुए गर्व हो रहा है। निडर और एकता की मिसाल गार्ड्स – फौजी। एंटरटेनमेंट से इतर इस खेल में प्लेयर्स हमारे सैनिकों के सैक्रिफाइज को जान सकेंगे। इस मोबाइल गेम से मिलने वाले रेवेन्यू का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा

आपको बतादे की इस बार FAU-G एप के मैप में फरीदाबाद का भी नक्शा पाया जायेगा। मतलब जिस तरीके से PUBJ गेम में नक़्शे हुआ करते थे जिसकी वजह से य गेम रियल लगता था। वैसे ही FAU-G गेम को भी रियल बनाने की बात की गयी है। इसके लिए इसमें भारत के नक्से भी चिन्हित किये गए और उनमे से एक नक्शा फरीदाबाद का भी होने वाला है। इस गेम की खासियत य है की य गेम न सिर्फ मेड इन इंडिया है बल्कि भारत के नक्शो से भी लोगो को रूबरू कराएगा या यु कह लीजिये घर बैठे भारत के नक़्शे में लोग घूमेंगे।

PUBG दुनिया भर में मोबाइल पर खेला जानेवाला एक पॉपुलर गेम है। भारत में भी इसके काफ़ी दीवाने हैं। PUBG मार्च 2017 में जारी हुआ था। ये गेम एक जापानी थ्रिलर फ़िल्म ‘बैटल रोयाल’ से प्रभावित होकर बनाया गया जिसमें सरकार छात्रों के एक ग्रुप को जबरन मौत से लड़ने भेज देती है। PUBG में क़रीब 100 खिलाड़ी किसी टापू पर पैराशूट से छलांग लगाते हैं, हथियार खोजते हैं और एक-दूसरे को तब तक मारते रहते हैं जब तक कि उनमें से केवल एक ना बचा रह जाए।

फौजी गेम के बारे में फिलहाल इतनी ही इन्फॉर्मेशन सामने आई है। यह गेम तब लॉन्च किया जा रहा है, जब पबजी पर बैन लगा दिया है। पबजी भारत में बेहद पॉपुलर था। इसे देश में करीब 17.5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया था।

गलवान में भारत-चीन के सैनिकों की झड़प के बाद केंद्र ने 29 जून को 59 चीनी ऐप्स, 27 जुलाई को 47 ऐप और 2 सितंबर को 118 ऐप्स बैन किए हैं। हालांकि, पबजी का मोबाइल और डेस्कटॉप वर्जन अभी भी मौजूद है। लेकिन, अक्षय कुमार के अनाउंसमेंट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने फौजी को लेकर पॉजिटिव कमेंट्स दिए हैं। जिस तरीके से PUBG गेम के लोग इतने दीवाने हुए थे उम्मीद करते है की अब FAU-G को भी लोग उतना ही देखना पसंद करेंगे। और अपने देश के लिए प्रेम को भी जाहिर करेंगे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More