Pehchan Faridabad
Know Your City

सोशल डिस्टेंसिंग के तहत 300 यात्री कर सकेंगे मेट्रो में सफर , तैयारियां को दिया अंतिम रूप

लॉक डॉउन में बंद हुई मेट्रो अब फिर से फरीदाबाद से लेकर दिल्ली की पटरियों पर रफ्तार पकड़ती नजर आएगी और फरीदाबाद वासी जल्दी ही अब मेट्रो का सफर कर पाएंगे। इसको लेकर DMRC ने सभी तैयारी पूरी कर ली है।

रविवार को राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन पर साफ़ सफाई की गई और रेलिंग सहित
विभन्न स्थानों को सेनिटाइज़ किया गया। यात्रियों एवमं मेट्रो स्टाफ को कोरोंना वायरस के संक्रमण से बचने के उचित इंतजाम किए गए है

इसके अलावा स्टेशन में अलग-अलग स्थानों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की गई है। मेट्रो स्टेशन में घुसते ही सबसे पहले यात्रियों का टेंपरेचर चेक किया जाएगा। तापमान सामान्य होने के बाद यात्री को मेट्रो स्टेशन में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी।

इसके बाद मेट्रो स्टेशन परिसर के अंदर उसको सैनिटाइज किया जाएगा, वहीं यात्री के साथ जो सामान होगा उसे भी सैनिटाइज किया जाएगा।

मेट्रो स्टेशन में कार्यरत सीआईएसएफ के जवानों चेकिंग के बाद यात्री को प्लेटफार्म की तरफ भेजा जाएगा। चेकिंग होने के बाद एक बार फिर से यात्री के हाथों को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके बाद यात्री प्लेटफार्म पर जाकर अपने गंतव्य के लिए मेट्रो पकड़ सकेगा।

मेट्रो स्टेशन पर बकायदा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए लाल लाइन बनाई गई है और लोगों को हिदायत दी गई है कि लाइनों पर चलकर मेट्रो तक जाए । ताकि सामाजिक दूरी को बरकरार रखा जा सके।

इसके अलावा मेट्रो के अंदर भी सामाजिक दूरी को रखा जाएगा और मेट्रो के कोर्ट में बैठते समय दूरी का भी ध्यान रखा जाएगा। जिसके लिए दो यात्रियों के बीच में एक खाली सीट छोड़ी जाएगी।

तीन चरण में मेट्रो होगी शुरू

DMRC से मिली जानकारी के अनुसार मटेरो को तीन चरण में चलाया जायगा मेट्रो के अंदर सामाजिक दूरी के पालन करने के लिए उचित व्यवस्था की गई है। मेट्रो स्टेशन के अंदर साफ सफाई की व्यवस्था कर ली गई है।

साथ ही पहली शिफ्ट 7:00 बजे से शुरू होकर 11:00 बजे तक चलेगी, जबकि दूसरी 4:00 बजे से शुरू होकर रात 8:00 बजे तक चलेगी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More