Pehchan Faridabad
Know Your City

आकाश इंस्टीट्यूट के छात्रों, चिराग फालोर और इरा शारदा ने JEE मुख्य परीक्षा-2020 में स्टेट टॉपर बनकर दिल्ली को गौरवान्वित किया

99.99 प्रतिशत अंकों के साथ इरा शारदा लड़कियों की श्रेणी में स्टेट टॉपर बन गई हैं
आकाश डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम (DLP) के छात्र, निशांत अग्रवाल ने भी 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं


12 सितंबर, 2020, नई दिल्ली: आकाश इंस्टीट्यूट के छात्रों, चिराग फालोर और इरा शारदा ने JEE मुख्य परीक्षा-2020 में अपनी-अपनी श्रेणियों में राज्य में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करके दिल्ली को गौरवान्वित किया है। चिराग फालोर ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए 100 प्रतिशत अंकों के साथ अखिल भारतीय स्तर पर 12वां रैंक (AIR-12) हासिल किया है, जबकि 99.99 प्रतिशत अंकों के साथ इरा शारदा लड़कियों की श्रेणी में स्टेट टॉपर बन गई हैं और उन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर 79वां रैंक (AIR-79) हासिल किया है।

आकाश डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम (DLP) के एक अन्य छात्र ने भी 100 प्रतिशत अंकों के साथ बेहद शानदार परिणाम दर्ज किया है।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) के निदेशक एवं सीईओ, श्री आकाश चौधरी ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा, “हमारे छात्रों, चिराग और इरा ने अत्यंत कठिन JEE मुख्य परीक्षा-2020 में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जो हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। सही मायने में इस सफलता का श्रेय हमारे छात्र तथा अध्यापकों की कड़ी मेहनत को जाता है, जिन्होंने इस पूरी यात्रा के दौरान सभी छात्रों/ छात्राओं का मार्गदर्शन किया है। छात्रों को मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु तैयार करने के संदर्भ में हमारी उच्च गुणवत्तायुक्त जांच-परीक्षा शिक्षा जगत में अत्यंत प्रसिद्ध है। मैं तीनों छात्रों को भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ देता हूँ।”

चिराग और इरा ने अपनी कड़ी मेहनत और इस परीक्षा के लिए आकाश IIT-JEE संस्थान के अध्यापकों द्वारा प्रदान की गई उत्कृष्ट कोचिंग को अपने इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय दिया है, जिसे दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। JEE मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को NITs, IIITs तथा CFTIs में प्रवेश मिलता है।

यह छात्रों के लिए वाकई एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है, क्योंकि इस बार देश भर से 6.35 लाख छात्रों ने JEE मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) का परिचय

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों के साथ-साथ, स्कूल/ बोर्ड परीक्षाओं तथा NTSE, KVPY, एवं ओलंपियाड जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए सभी आवश्यक सेवाएं मुहैया कराता है। AESL का मानना है कि, “आकाश” ब्रांड सही मायने में उच्च गुणवत्तायुक्त कोचिंग के साथ जुड़ा हुआ है, तथा विभिन्न मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृत्ति परीक्षाओं और ओलंपियाड में आकाश के छात्रों के चयनित होने का ट्रैक-रिकॉर्ड अव्वल दर्ज़े का रहा है।

कंपनी को इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने में 32 से अधिक वर्षों का अनुभव प्राप्त है। यहां पढ़ने छात्रों ने बड़ी संख्या में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ प्रारंभिक स्तर की विभिन्न छात्रवृत्ति परीक्षाओं/ ओलंपियाड में सफलता पाई है। पूरे देश में आकाश के 200 से ज्यादा सेंटर (फ्रेंचाइजी सहित) का एक बड़ा नेटवर्क मौजूद है, और इनमें पढ़ने वाले छात्रों की संख्या 250,000 से अधिक है।

K-12 कक्षा तक की पढ़ाई के लिए मशहूर एडुटेक ब्रांड, Meritnation.com का स्वामित्व भी आकाश समूह के पास है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More