Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद में 6 महीनों के बाद खुल गए हैं “बार”, इन नियमों का करना होगा पालन

महामारी कोरोना ने बड़े – बड़े व्यवसाय से लेकर छोटे – छोटे व्यवसाय तक सब कुछ ठप सा कर दिया है। कोरोना वायरस ने जिस प्रकार अपनी जड़ें मजबूत की हैं उस से लगता है कि इनसे निजात पाना बहुत ही कठिन होगा। धीरे – धीरे सबकुछ पटरी पर आ रहा है और महामारी में छह महीने से बंद बार को सरकार ने खोलने की अनुमति दे दी है। यह फैसला केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन के बाद किया गया है।

दिल्ली और नॉएडा के बराबर फरीदाबाद में बार भले ही न हों लेकिन इस फैसले से जनता को राहत मिली है। आबकारी विभाग के अनुसार, नई गाइडलाइन में बार को बंद करने का कोई निर्देश नहीं है। ऐसे में अब इन्हें खोलने की अनुमति दी गई है।

हर तरफ कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है कम नहीं होते दिखाई दे रहा है। आपको बता दें प्रथम चरण में हरियाणा पर्यटन विभाग और एल3, एल4 व एल5 लाइसेंस धारक इसे खोल सकते हैं। हालांकि सभी को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा। जिले में छोटे-बड़े करीब 40 बार हैं। कोरोना महामारी में करीब छह माह से इन सभी पर ताला लटका हुआ था। इससे बार मालिक काफी परेशान थे।

लॉकडाउन से अनलॉक में भारत वापस धीरे – धीरे पटरी पर उतर आया है। अनलॉक की प्रक्रिया में सरकार ने रेस्तरां खोलने की अनुमति दे दी थी। इससे जिन बार में रेस्तरां की सुविधा थी, वह खुल तो गए थे, लेकिन शराब परोसने की सुविधा बंद होने के कारण ग्राहक कम पहुंचते थे। ऐसे में सरकार को राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा था।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More