Pehchan Faridabad
Know Your City

वाह रे कोरोना, परीक्षा केंद्रों पर भी धारा 144 लगाने की तैयारी

कोरोना वायरस ने सभी बातें बदल दी है। परीक्षा हो या शिक्षा सभी कुछ ऑनलाइन हो रहा है। कॉलेज में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग लेकर देशभर में राजनीति हुई है। फरीदाबाद के मजिस्ट्रेट यशपाल यादव ने महर्षि दयानंद विश्विद्यालय (एमडीयू) की 15 सितंबर से शुरू होने वाली यूजी व पीजी कक्षाओं की सेमेस्टर व वार्षिक परीक्षा के मद्देनजर धारा 144 के तहत आदेश जारी किए हैं।

धारा 144 आपने दंगों वाले इलाकों के लिए सुनी होगी लेकिन परीक्षा केंद्रों पर ऐसा आदेश बता रहा है कि कोरोना कितना खतरनाक है। यशपाल यादव के आदेशों में जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि एमडीयू की यूजी व पीजी की वार्षिक व सेमेस्टर परीक्षाएं 15 सितंबर 2020 से दो सत्रों में शुरू हो रही हैं।

महामारी कोरोना सभी की ज़िंदगी बदल रही है, हमें सतर्क रहना ज़रूरी है। आदेशों के अनुसार इनमें प्रात:कालीन सत्र सुबह 10:00 बजे से 11:45 बजे तक और सांयकालीन सत्र दोपहर 2:00 बजे से 3:45 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

कोरोना के कारण परीक्षाओं के स्थगित होने पर लगभग सभी राजनैतिक दलों ने राजनीति की है। आदेशों के अनुसार परीक्षा केंद्रों के आस-पास व्यक्तियों के किसी भी तरह के आवागमन पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा 100 मीटर के दायरे में सभी फोटोस्टेट व फैक्स की सुविधा भी पूरी तरह से बंद रहेगी। यह आदेश 15 सितंबर 2020 से परीक्षा संपन्न होने तक लागू रहेंगे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More