Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद का यह शूटर कर रहा वर्ल्ड कप कप की तैयारी, अभ्यास करने पंहुचा पुणे

किसी भी खिलाड़ी के लिए कठिनाई तब बढ़ जाती है, जब उसके घर के आस – पास कोई उसके खेल से संबंधित मैदान न हो। फरीदाबाद का शूटर आदर्श सिंह अपने घर से 12 किलोमीटर दूर शूटिंग रेंज की प्रयाप्त सुविधएं नहीं ले पा रहा है। इसी कारण सैड़कों किलोमीटर दूर आदर्श पुणे में शूटिंग प्रैक्टिस कर रहा है। आपको बता दें अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने कहा है कि अगले साल मार्च में नई दिल्ली में होने वाला विश्व कप टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफिकेशन के लिये निर्णायक का काम भी करेगा।

खिलाड़ी का जोश तब बढ़ जाता है जब ओलिंपिक का नाम उसके ज़ेहन में आता है। ओलिंपिक आयोजन इस साल जापान की राजधानी में जुलाई-अगस्त में आयोजित किया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इन्हें एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया।

Adarsh Singh wins two gold medals in shooting meet | More sports News -  Times of India

महामारी कोरोना के कारण फरीदाबाद के शूटिंग रेंज में बहुत ही कम प्रैक्टिस होती है इसी कारण आदर्श पुणे में प्रैक्टिस करने गया है। दिल्ली में अगले साल 19 से 28 मार्च होने वाला निशानेबाजी विश्व कप अब संयुक्त टूर्नामेंट होगा। विश्व निशानेबाजी की संस्था ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी, ‘नयी दिल्ली में 2021 में होने वाला आईएसएसएफ राइफल-पिस्टल-शॉटगन विश्व कप टोक्यो 2020 ओलिंपिक के क्वालीफिकेशन के लिये रैंकिंग को लेकर अंतिम स्थिति भी सुनिश्चित करेगा।

Shooting: Adarsh Singh braces up for senior international debut - Sportstar

जो भी खेल ओलिंपिक में खेले जाते हैं उनमें जो भी प्रयास करता है वह यही सोचता है कि ओलिंपिक की टिकट मिल जाए। आईएसएसएफ ने कहा है कि कार्यकारी समिति का यह निर्णय 2017 में स्वीकृत मूल क्वालीफिकेशन प्रणाली को हरसंभव बरकरार रखने के लिये सामान्य दृष्टिकोण के अनुरूप है.’ इसमें कहा गया है, ‘क्वालिफिकेशन काल (छह जून 2021) से पहले तक 2021 में होने वाली सभी आईएसएसएफ चैंपियनशिप में ओलिंपिक एमक्यूएस हासिल करना संभव होगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More