श्रीनगर में आतंकियों से मुठभेड़, मुठभेड़ की चपेट में आने से एक महिला की भी मौत

श्रीनगर के बटामालू इलाके में गुरुवार तड़के सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों ढेर कर दिया। आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की इस मुठभेड़ की चपेट में एक महिला भी आ गई और उसकी भी मौत हो गई।

अभी सेना सर्च ऑपरेशन जारी है। जम्मू कश्मीर से आए दिन सेना और आतंकियों के मुठभेड़ की खबरें आती हैं लेकिन पाकिस्तान के नापाक इरादों को सेना हमेशा चकनाचूर कर देती है। आज एक बार फिर श्रीनगर के बटामालू इलाके में सेना को कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली।

श्रीनगर में आतंकियों से मुठभेड़, मुठभेड़ की चपेट में आने से एक महिला की भी मौत

सेना ने सर्च आपरेशन चलाया जिसमें तीन दहशतगर्दों का सेना ने सफाया कर दिया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके शवों को कब्जे में ले लिया गया है। उनके पास से कई तरह के हथियार भी बरामद किए गए हैं।

उन्होंने मुठभेड़ के दौरान एक महिला नागरिक की मौत पर अफसोस जताया और बताया कि सीआरपीएफ के एक डिप्टी कमांडेंट घायल हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि श्रीनगर में इस साल अब तक सात ऑपरेशनों में 16 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है।

कुल आंकड़ों की बात की जाए तो इस साल अब तक 72 ऑपरेशन चलाए गए, जिनमें 177 आतंकियों का सफाया हुआ। इनमें पाकिस्तान के भी कई आतंकी शामिल थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था। पुलिस को मिली जानकारी में पता चला था कि कश्मीर के तीन युवकों का एक संगठन पाकिस्तानी आतंकी के संपर्क में है।

संगठन के तीनों युवकों की पहचान गुटलीबाग निवासी अर्शिद अहमद खान, गांदरबल निवासी माजिद रसूल और मोहम्मद आसिफ नजर के रूप में की गई। तीनों लोग पाकिस्तानी आतंकी फयाज खान के संपर्क में थे।

वही उन्हें इलाके में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के निर्देश देता था। फिलहाल पाकिस्तान चाहे जितने अपने नापाक इरादे कर लेकिन भारतीय सेना एक के बाद एक पाक नापाक संसूबों पर पानी फेरती रहेगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago