Online se Dil tak

गूगल प्‍ले स्‍टोर से हटाया हुआ Paytm का ऐप, जानें क्‍या है वजह।

गूगल के आधिकारिक ऐप स्‍टोर- प्‍ले स्‍टोर से पेटीएम ऐप (Paytm app) हटा दी गई है। फिलहाल इसकी वजह पॉलिसी का उल्‍लंघन बताया जा रहा है। साथ ही यूज़र्स को आश्वस्त किया गया है कि जिन सभी पेटीएम ऐप यूज़र्स के रुपये पैसे ऐप में जमा थे वो पूरी धन राशि सुरक्षित रहेगी और ऐप को जल्द ही प्ले स्‍टोर पर आएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, गैम्‍बलिंग से जुड़ी गूगल की पॉलिसीज का उल्‍लंघन कर रहा था पेटीएम जिसकी खबर मिलते ही गूगल के ऑथॉरिटीज़ ने ऐप को तुरंत गूगल के प्ले स्टोर से हटा दिया। जिसके बाद पेटीएम ने एक बयान में कहा कि ग्राहक उसकी ऐप का इस्‍तेमाल जारी रख सकते हैं और उनका पैसा सुरक्षित है।

बता दें कि गूगल ने प्‍ले स्‍टोर से सिर्फ पेटीएम का मेन ऐप हटाया है। बाकी ऐप्‍स जैसे पेटीएम मनी (Paytm Money) और पेटीएम मॉल (Paytm Mall) अभी भी गूगल प्ले स्टोर पर बरकरार हैं जिनका फायदा यूज़र्स उठा सकते हैं।

गूगल प्‍ले स्‍टोर से हटाया हुआ Paytm का ऐप, जानें क्‍या है वजह।
गूगल प्‍ले स्‍टोर से हटाया हुआ Paytm का ऐप, जानें क्‍या है वजह।

पेटीएम को ऐप स्‍टोर से हटाने पर ऐंड्रॉयड सिक्‍योरिटी ऐंड प्राइवेसी के प्रॉडक्‍ट वाइस प्रेसिडेंट सुजन फ्रे ने बयान जारी किया है। गूगल की तरफ से जारी किये गए बयान में बताया गया कि “हम किसी भी तरह के ऑनलाइन कैसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही स्‍पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देने वाली अनरेगुलेटेड गैंम्‍बलिंग ऐप्‍स को सपोर्ट करते हैं।

इसमें वे ऐप भी शामिल हैं जो ग्राहकों को बाहरी वेबसाइट्स पर भेजती हैं जहां वे पेड टूर्नमेंट्स में असली पैसा या कैश प्राइज जीत सकते हैं, यह हमारी नीतियों का उल्‍लंघन है।”

Read More

Recent