Pehchan Faridabad
Know Your City

नकली आईपीएस आरोपी मेहताब कार चोर के अलावा निकला ड्रग्स तस्कर भी , नशे की दवाईया करता था सप्लाई।

क्राइम ब्रांच 30 ने अंतर्राज्यीय कार चोर गिरोह के एक सदस्य  को इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे से किया गिरफ्तार किया गया ।और साथ ही मणिपुर से चोरी की कार खरीदने के आरोप में दो आरोपी गिरफ्तार किए गए।

पुलिस व टोल कर्मियों की आँखों में धुल झोकने के लिए आरोपी अबंग मेहताब रखता था NIA के एसीपी का आई कार्ड, अपने आपको बताता था IPS अधिकारी।

आरोपी मेहताब व कबीर खान के दिल्ली के लोकल ठिकाने पर मिली 70 हजार नशे की गोलियां इसके अलावा मेडिकल ऑफिसर का फर्जी पहचान पत्र व भारत सरकार व पुलिस के स्टीकर।

आपको बताते चलें कि सेक्टर 30 क्राइम ब्रांच ने 10 सितंबर को  बदरपुर बॉर्डर एरिया से जिस नकली आईपीएस अधिकारी अबंग मेहताब व उसके साथी कबीर खान को गिरफ्तार किया था। उन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में ड्रग्स तस्करी का भी खुलासा किया है। इन दोनों को दिल्ली एनसीआर से चोरी की लग्जरी कारों को मणिपुर ट्रांसपोर्ट कर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इसी कड़ी में चोरी की कार खरीदने वाले मणिपुर निवासी दो अन्य आरोपी मोहम्मद असकर को उसके गाँव चोबाक लिलोंग, थौबल, मणिपुर से गिरफ्तार किया। तभी दुसरे आरोपी अरिबम गुनानांडा को खबर लग गई की पुलिस ने उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है ओर उसे भी गिरफ्तार करने आ रही तो वह मणिपुर से कलकता भागने के लिए इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंच कर इंडिगो एयरलाइंस से कोलकाता जाने के लिए फ्लाइट में बैठ चुका था और फ्लाइट रनवे पर थी।

वह अपने इस मंसूबे में कामयाब हो पाता । उससे पहले ही पुलिस को क्राइम ब्रांच प्रभारी विमल को सूत्रों से सूचना मिली की अरिबम गुनानांडा की इम्फाल इंटरनेशनल एअरपोर्ट से कोलकाता भागने की तैयारी में है

इंस्पेक्टर विमल ने तुरंत फ्लाइट की टाइमिंग का  पता करके तुरंत एयरपोर्ट पहुंचे,  फ्लाइट दोपहर 1:30 बजे की थी ।

आरोपी आरोपी फ्लाइट  में बैठ चूका था और प्लेन रनवे पर था और टेक ऑफ करने ही वाला था, कि क्राइम ब्रांच ने एअरपोर्ट पर जाकर उच्च अधिकारियों की मदद से इंडिगो जहाज को रनवे पर ही रुकवाकर आरोपी को  रनवे से ही गिरफ्तार किया।

क्राईम ब्राचं 30 ने आरोपी को गिरफ्तार कर 3 दिन के ट्रांजिट रिमांड पर फरीदाबाद लाए हैं। जिन्हें आज दिनांक 18.09.2020  को कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।


पुलिस रिमांड के दौरान क्राईम ब्राचं ने अबंग मेहताब और कबीर के दिल्ली में लोकल ठिकाने  को चैक किया तो उसके कमरे से पुलिस के लोगो व अन्य कागजात के अलावा करीब 70 हजार ड्रग्स की गोलियाँ बरामद की हैं। अब पुलिस इन दोनों आरोपी अबंग मेहताब और कबीर खान को भी आज अदालत में पेश करके ड्रग्स मामले में पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस दौरान यह पता लगाया जाएगा कि ये नशे की गोलियां कहां से लाते थे और कहां सप्लाई करते थे।

गाड़ी को न रोकें इसके लिए गाड़ियों पर लगाए जाने वाले सरकारी भारत सरकार व पुलिस  स्टीकर और ड्रग्स की गोलियों के लिए आरोपी मेहताब का एक फर्जी मेडिकल ऑफिसर का पहचान पत्र रखता था, भी बरामद किया गया है ।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More