130 बीवियों का अकेला पति था ये मौलाना, मरने के बाद भी पैदा हो रहे थे बच्चे

क्या आपने कभी सोचा है कि एक पति के कितनी बीवियां हो सकती है। अनुमान के तौर पर एक, दो, तीन, चार, पांच आप यही रुक जाएंगे और शायद सामान्य सोच के हिसाब से आप इससे ज्यादा भी न बढ़े। एक के बाद 2 तक ही आप गिन कर रुक जाएंगे

लेकिन जो कहानी हम आपको बताने जा रहे है उस कहानी के आधार पर आप सुनकर सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि क्या ऐसा हो सकता है जी हां ऐसा हुआ है एक अकेले पति के 130 बीवियां थी।

130 बीवियों का अकेला पति था ये मौलाना, मरने के बाद भी पैदा हो रहे थे बच्चे

अब आप सोच रहे होंगे कि कुछ लोग एक बीवी नहीं संभाल पाते, 2 बीवी रखते है तो बहुत बुरा हाल होता है 130 बीवियां को कोई कैसे रख सकता है। लेकिन ऐसा मुमकिन हुआ है एक अकेला मौलवी था जिसकी मौत के बाद भी बच्चे पैदा हो रहे थे इस तरीके के भी स्तिथियां निकल कर सामने आई। इन खबरों ने आम इंसान को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

हम अक्सर राजा महाराजाओं की पुरानी कहानियों में सुना करते थे कि एक राजा की 100 रानियां होती थी वो कैसे उन्हें अपनी जीवन में रखता होगा, कैसे 100 रानियां राजा के साथ रहा करती होंगी, कितनी रानियों के कैसे बच्चे हुआ करते होंगे।

लेकिन जो इतिहास था इतिहास ने अपने आप को दोहराया। कहा जाता है ना कि इतिहास अपने आप को दोहराता है लेकिन प्रकति अपने हिसाब से चलती है।

वहीं ये बात सोचने पर मजबूर करती है आपको की जब मौलवी नहीं रहा उसके बाद भी बीवियों के बच्चे हो रहे है, ये कैसे मुमकिन है। जी हां इतने बीवियों के बच्चे होने से एक परिवार में जहां पति तो एक ही है लेकिन उसकी बीवियां 130 और बच्चे 203 है।

दरअसल ये अनोखा परिवार या फिर कहे गांव बसाने वाला शख्स नाइजीरिया में रहने वाले एक मौलवी था। मोहम्मद बेल्लो अबूबकर नाम के इस मौलवी की साल 2017 में मौत हो गई थी।

हालांकि इस समय वह एक बार फिर चर्चा में आया है। दरअसल मौत के समय उनकी कई बीवियां गर्भवती थी। यह मौलवी अपने पूरे परिवार के साथ तीन मंजिला एक मकान में रहता था। खास बात यह थी कि इतनी सारी पत्नियां होने के बावजूद इनके बीच कभी कोई लड़ाई नहीं होती थी।

ये सभी शांति से रहते थे। बता दे अपनी जिंदगी में अबूबकर को काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। कई लोगों ने उसे चार पत्नी के अलावा सभी को तलाक देने को कहा था लेकिन मौलवी ने शादी को शुद्ध कहकर ऐसा करने से इंकार कर दिया था।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago