Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद के लिए किये जय राज्य पास जारी, Covid- 19 को फैलाने में दिल्ली की अहम भूमिका

गुड़गांव, फरीदाबाद, हरियाणा के लिए पास होना चाहिए, हरियाणा COVID-19 को फैलाने के लिए दिल्ली को दोषी मानता हैं

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली में काम करने वाले और हरियाणा में रहने वाले कई लोग “कोरोना-कैरियर” बन गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा दिल्ली के साथ अपनी सीमाओं को मजबूत करेगा, राष्ट्रीय राजधानी में कई कोरोनोवायरस मामलों का पता लगाने के बाद गुड़गांव और फरीदाबाद की यात्रा पर बंद कर दी गई हैं । कोविड ​​-19 के फैलने के कारण दो सीमाओं – सोनीपत और झज्जर को पहले ही सील कर दिया गया था।

शहरों के बीच यात्रा करने वालों को मंगलवार से सरकार से पास की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों, मीडिया कर्मचारियों और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को पास की आवश्यकता होगी, अधिकारियों ने कहा। उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में भी इसी तरह के प्रतिबंध लागू किए गए थे।

उन्होंने कहा, ‘अभी तक हमने केवल सोनीपत और झज्जर की सीमाओं को ही सील किया है। हरियाणा के पुलिस प्रमुख मनोज यादव ने कहा कि गुड़गांव और फरीदाबाद की सीमाओं को कड़ा कर दिया गया है, लेकिन अभी तक सील नहीं किया गया है।

अनिल विज ने कहा की मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि दिल्ली में काम करने वाले लोगों की व्यवस्था राष्ट्रीय राजधानी में ही की जाए। हरियाणा की यात्रा के लिए उन्हें पास जारी नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे यहां COVID-19 मामले बढ़ रहे हैं। दिल्ली में काम करने वाले और हरियाणा में रहने वाले कई लोग कोरोना-वाहक हैं, ”विज ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

बीजेपी नेता ने पिछले महीने दिल्ली के निज़ामुद्दीन में इस्लामिक मिशनरी समूह तब्लीगी जमात द्वारा आयोजित धार्मिक मण्डली से निकाले जाने के लिए दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया, जो भारत के सबसे बड़े कोरोनोवायरस समूहों में से एक के रूप में उभरा था

“हमने 120 तबलीगी की जांच की और ठीक किया, जिन्होंने राष्ट्रीय राजधानी से हरियाणा में प्रवेश किया था। राज्य में नई दिल्ली से जुड़े मामलों की एक बड़ी संख्या पाई गई है। नई दिल्ली के अस्पताल के दिल्ली पुलिस के सिपाही, कर्मचारी और स्वास्थ्य कर्मी के मामले इसके उदाहरण हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को हरियाणा के मंत्री की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए कहा, “ऐसा कहना सही नहीं है। दिल्ली में कई लोग राष्ट्रीय राजधानी की सीमा के साथ के क्षेत्रों में काम करते हैं और इसके विपरीत। “

हरियाणा में अब तक 299 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। इस आंकड़े में 24 विदेशी नागरिक शामिल हैं। तीन लोगों की मौत हो गई है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More