Pehchan Faridabad
Know Your City

जानिए इस बार शहर में कितने यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के होंगे केंद्र

फरीदाबाद, 01 अक्टूबर। उपायुक्त यशपाल ने बताया कि चार अक्टूबर को होने वाली यूपीएसपी सिविल सर्विस (प्री) परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा के लिए 48 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सुपरवाईजर, ट्रांजिट आफिसर और ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा प्रात: कालीन सत्र में सुबह 09:30 बजे से 11:30 बजे तक होगी और सांय कालीन सत्र में 02:30 बजे से 04:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। वह गुरुवार को एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 में परीक्षा की तैयारियों को लेकर आयोजित प्रशिक्षण शिविर में संबोधित कर रहे थे।


उपायुक्त यशपाल ने इस दौरान कहा कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा एक महत्वपूर्ण परीक्षा है और इसके आयोजन को सफल बनाने में संबंधित अधिकारी पूर्ण निष्ठा ईमानदारी से अपने दायित्व का निर्वाह करें। उन्होंने उपस्थित अधिकरियों से कहा कि परीक्षा में पारदर्शिता के साथ अपने से जुड़े कार्य दायित्वो का निर्वाहन करें और प्रशिक्षण से जुड़ी सूचनाओं की जानकारियां ध्यान में रखें ताकि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोविड-19 की भी हिदायतों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशों की दृढ़ता से पालना करें।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए नगर निगम कमिश्नर डॉ. यश गर्ग, एफएमडीए (स्मार्ट सिटी) की सीईओ डॉ. गरिमा मित्तल, एचएसवीपी प्रशासक प्रदीप दहिया को स्टेट ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। इंस्पेक्टिंग ऑफिसर के तौर पर यूपीएससी की प्रतिनिधि संगीता शर्मा रहेंगी। पुलिस की तरफ से सुमेर सिंह डीसीपी बल्लभगढ़ नोडल अधिकारी होंगे। किसी भी भुगतान के लिए डीसी ऑफिस से विपिन कुमार, डाक विभाग से नोडल अधिकारी राजेंद्र सिंह पोस्ट मास्टर, इंस्पेक्टिंग ऑफिसर्स के तौर पर संबंधित एसडीएम अपने उपमंडल पर मौजूद रहेंगे। जितेंद्र कुमार एसडीम फरीदाबाद को नोडल ऑफिसर डिस्ट्रीब्यूशन ऑफ सेंसेटिव मेटेरियल बनाया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान परीक्षा के लिए ओवरआल इंचार्ज रहेगें। केंद्रीय विद्यालय नंबर-1 को (वीसी, एलडीसीपी, डब्लूई) के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सेक्टर-12 नगराधीश कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इस प्रशिक्षण शिविर में डॉ. दीपेंद्र चौहान द्वारा परीक्षा ड्यूटी से संबंधित जानकारियां दी गई।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More