Categories: Press Release

महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर भाजपा नेता ओमप्रकाश रैक्सवाल ने चलाया स्वच्छता अभियान ।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवाहन पर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत और समर्थ भारत मिशन के तहत भाजपा नेता ओमप्रकश रैक्सवाल ने शुक्रवार को सेक्टर 91 स्थित सूर्या नगर फेज़-2 में सफाई अभियान चलाया।

जिसमें आरडब्लूए, भाजपा कार्यकर्ताओं एवं नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के सहयोग से कूड़ा-कचरा उठा कर पूरे सेक्टर को साफ किया गया। साथ ही आम लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया। ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत और समर्थ भारत का सपना साकार हो सके।

महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर भाजपा नेता ओमप्रकाश रैक्सवाल ने चलाया स्वच्छता अभियान ।

इस अवसर पर लोकसभा निगरानी कमेटी के चैयरमेन एवं पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि समाज ने गंदगी और उससे होने वाली बीमारियों का अभिशाप झेला है। लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान छेड़ा है तब से बदलाव दिख रहा है। स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता आई है।

गांवों से लेकर शहर तक सफाई की जरूरत को लोगों ने स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में महात्मा गांधी के 151 वें जन्म दिवस को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता केवल एक व्यक्ति की ज़िम्मेदारी नहीं है बल्कि यह हम सब का कर्तव्य है। इस लिए आरडब्ल्यूए, भाजपा कार्यकर्ताओं एवं सफाई कर्मचारियों ने मिल-जुल कर स्वच्छता अभियान में अपना पूरा सहयोग दिया और अन्य लोगों को भी सफाई के प्रति प्रेरित किया।

श्री रैक्सवाल ने आरडब्लूए, भाजपा कार्यकर्ताओं एवं सफाई कर्मचारियो को सफाई अभियान में अपना सहयोग देने पर उनका तहे दिल से धन्यवाद किया और कहा कि 2 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक नहरपार के इलाके में इसी तरह सफाई अभियान चलेगा। जिसमें सफाई तो होगी ही साथ ही पखवाड़े के बाद भी सफाई बनी रहे इसके लिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत और समर्थ भारत का सपना साकार हो सके।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago