Pehchan Faridabad
Know Your City

नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई, काटा गया चालान

त्योहारों का सीजन आते ही यातायात पुलिस के तेवर सख्त हो गए हैं। इसे लेकर मंगलवार शाम 6 बजे से 8 बजे तक शहर में मौजूद तमाम बड़े चौराहों पर यातायात पुलिस चौकन्नी दिखाई दी। सड़कों पर जो नियम तोड़ते मिला, उसे रोककर चालान थमाया गया।

पुलिस द्वारा की जा रही इस कड़ी कार्रवाई को देख वाहन चालक भी काफी अलर्ट नजर आए। कुछ स्थानों पर वाहन चालक पुलिस से बचते दुसरे रास्तों से होकर अपने गंतव्य की ओर चलें, परन्तु अगले चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस से वे बच नहीं सके।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने अपराधों पर अंकुश व सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से यातायात पुलिस को अलर्ट रहकर यातायात नियमों का पालन कराने के आदेश दिए थे। एसपी जयपाल सिंह ने यातायात पुलिसकर्मियों की बैठक भी बुलाई थी।

बैठक के दौरान हर दिन दो घंटे अभियान चलाकर नियमों की अनदेखी करने वालो के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए। यातायात प्रभारी एवं निरीक्षक राजीव कुमार की देख रेख में यह अभियान चलाया जा रहा है। यातायात थाना प्रभारी एवं पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि मंगलवार को चलाए गए अभियान में चालान की संख्या 305 पहुँचने के करीब हैं।

सफर करते समय मास्क लगाना है जरूरी

यातायात नियमों का पालन करने के अलावा अब सफर के दौरान मास्क लगाना भी अनिवार्य है। इसलिए वाहन चालकों को चाहिए कि वे यातायात नियमों का पालन करने के साथ साथ मास्क भी अनिवार्य तौर पर लगाए। एक निजी बस चालक ने बताया कि उसने मास्क नहीं लगाया था। इस कारण उसे 500 रूपये का चालान भी कटवाना पड़ा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More