Pehchan Faridabad
Know Your City

इस बार कुछ अलग होगा बाल महोत्सव मेयर सुमन बाला ने ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का किया शुभारंभ

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाल दिवस के उपलक्ष्य में बाल महोत्सव 2020 का आयोजन कर रही है। इस बार राज्य स्तरीय बाल महोत्सव बदलाव के संदेश से ओतप्रोत होगा ।

इस बार राज्य स्तरीय बाल महोत्सव कई मायने में ऐतिहासिक होने वाला है । बच्चे घर बैठे परिषद की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में भाग ले सकते हैं ।

कोरोना महामारी को देखते हुए व बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए इस बार बच्चों की सभी प्रतियोगिताएं दिनांक 10 अक्टूबर से 10 नवंबर तक ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी, जिसके लिए राज्य स्तर पर एक वेबसाइट child welfare haryana.com/balmahotsav विकसित की गई है , जिस पर बच्चे अपनी प्रविष्टियां वीडियो व फोटो अपलोड कर सकते हैं ।

आज जिला स्तर पर जिला बाल कल्याण परिषद, फरीदाबाद द्वारा बाल महोत्सव 2020 का ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ श्रीमती सुमन बाला, मेयर, नगर निगम, फरीदाबाद दीप प्रज्वलित करके किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने वेबसाइट लिंक को खोल कर भी इन प्रतियोगिताओं का संचालन किया । उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की एक अनूठी व ऐतिहासिक पहल है । इन ऑनलाइन प्रतियोगितयों में कोई भी बच्चा भाग ले सकता है व एक से अधिक प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकता है ।

सबसे विशेष बात यह है कि यह अबकी बार ब्लॉक लेवल से शुरुआत की गई है, जिसमें काफी संख्या में बच्चे लाभ प्राप्त करेंगे । उन्होंने यह भी बताया कि चाहे बच्चा स्कूल में पड़ता है या वह नहीं पड़ता है वो सभी 18 साल तक इन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं ।

इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी, फरीदाबाद श्री एस एल खत्री ने मुख्य अतिथि मेयर सुमन बाला का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया । मंच संचालन श्री उदय चंद लेखाकार ने किया व सभी से आह्वान किया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव श्री कृष्ण जी के सपने को जरूर साकार करें ।

उनका यह संदेश है कि बाल महोत्सव का उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने व उनके सपनों को उड़ान भरने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान करना है। इस अवसर पर विशेष रूप से आजीवन सदस्य श्री लाखन सिंह लोधी, श्री आर पी हंस , श्री रूप सिंह लोधी, श्री केदारनाथ अग्रवाल, चौधरी प्रवीण गर्ग,श्रीमती गजना लांबा, श्रीमती सुषमा यादव आदि मौजूद रहे।
जिला बाल कल्याण अधिकारी
फरीदाबाद

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More