Pehchan Faridabad
Know Your City

बॉलीवुड से इतना उब गयी ये अभिनेत्रियां कि चल पड़ी साध्वी बनने की ओर ।

बॉलीवुड में जाना हर किसी के सपना होता है। इस चकाचौंध की दुनिया में हर कोई स्टार बनना चाहता है। हर कोई अपने आप को स्पेशल बनाना पसंद करता है। बॉलीवुड में आना हर किसी बात नहीं होती लेकिन कोई कोई ऐसी भी एक्ट्रेस है जिनका बॉलीवुड से मन भर गया है। जी हां कई एक्ट्रेस ऐसे भी है जो खुद से बॉलीवुड की दुनिया को छोड़ अध्यात्म की राह पर चल पड़े है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि उन्हें आगे बढ़ने का मौका नहीं मिला। मौका मिलने के बावजूद भी उनलोगों ने बॉलीवुड से अपना मन हटा लिया। चलिए अब उन अभिनेत्रियों की बात कर ले जिन्होंने हमेशा के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया हैं।

सबसे पहला नाम सना खान का है। बोल्ड और बिंदास सना खान ने बॉलीवुड को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। वही सना जो बिग बॉस से लेकर जय हो और वजह तुम हो जैसी तमाम ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं।

सना ने इसके पीछे की वजह भी बताई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा करते हुए लिखा कि अब अल्लाह के बताए रास्ते पर चलकर मानवता की सेवा करेंगी।

महज 2 फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली जायरा वसीम को यूं तो किसी पहचान की जरूरत नहीं है।

पहली फिल्म ‘दंगल’ सुपरहिट होते ही फैंस जायरा को ‘दंगल गर्ल’ के नाम से जानने लगे। इस बीच जायरा ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा एलान किया जिसने सभी को हैरान कर दिया था। जायरा ने इंस्टाग्राम पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा और बॉलीवुड को छोड़ने को एलान किया था।

बिग बॉस सीजन-7 की कंटेस्टेंट और मॉडल सोफिया भी 2016 में शो बिज छोड़ नन बनने के चलते सुर्खियों में आई थीं।

उनका कहना था कि वह रातोंरात नन नहीं बन गईं, बल्कि रिलेशनशिप में प्रताड़ित होने के कारण आखिर में उन्होंने ऐसा कदम उठाया था।

बरखा मदन ने अजय देवगन के साथ फिल्म ‘भूत’ में काम किया। ये फिल्म हिट रही और बरखा के करियर को भी इसने चमका दिया। इसके बाद तो जैसे बरखा मदान के पास फिल्मों के ऑफर्स की लाइन ही लग गई।

उन्होंने अक्षय कुमार, रेखा, रवीना टंडन जैसे स्टार्स के साथ भी काम किया, लेकिन अचानक ही उन पर नन बनने का ऐसा भूत सवार हुआ कि एक्टिंग से उनका मोहभंग ही हो गया।

सुपरहिट फिल्म आशिकी से अनु अग्रवाल को काफी पॉपुलैरिटी मिली। लेकिन इतनी पॉपुलैरिटी मिलने के बाद भी अनु का फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चला। 1996 के बाद फिल्मी दुनिया के गायब हो गईं अनु ने योगा और आध्यात्म की तरफ रुख कर लिया था।

अनु ने हाल ही में उस एक्सीडेंट के बारे में खुलासा किया जिसके बाद उनकी पूरी जिंदगी बदल गई। अनु ने बताया कि साल 1999 में उनका एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आई थीं।

अपनी अदाओं से लाखों दिलों पर राज करने वाली ममता कुलकर्णी का नाम आते ही वह बोल्ड इमेज अपने आप उभर कर सामने आने लगती है जिसकी वजह से उन्होंने भले ही कुछ समय के लिए ही सही लेकिन अपनी जबरदस्त पहचान बनाई। बॉलीवुड की गलियों को छोड़ अब वे आध्यात्म की राह पर चल पड़ी थीं।

2013 में उन्होंने अपनी किताब ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी’ रिलीज की थी। इस दौरान फिल्‍मी दुनिया को अलविदा कहने की वजह बताते हुए ममता कुलकर्णी ने कहा था, ‘कुछ लोग दुनिया के कामों के लिए पैदा होते है, जबकि कुछ ईश्‍वर के लिए पैदा होते हैं। मैं भी ईश्‍वर के लिए पैदा हुई हूं।’

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More