Pehchan Faridabad
Know Your City

अब हो जाये सावधान, फरीदाबाद के इन 6 सक्रिय गैंग पर पुलिस की नजर

फरीदाबाद शहर औधोगिक नगरी के नाम से मशहूर है । लेकिन धीरे धीरे औधोगिक नगरी कही जाने वाली फरीदाबाद नगरी अपराध की नगरी में तब्दील होती नजर आ रही है। एक क्राइम खतम नहीं होता और दूसरे दिन ही नया अपराध सामने आ जाता है। कभी घोटाले की खबर सुर्खिओ में होती है तो कभी किसी के मौत की खबर लोगो का ध्यान केंद्रित कर रही होती है। जिस तरिके से स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में तेजी से अपराध बढ़ रहा है वो दिन दूर नहीं जब फरीदाबाद शहर श्रेणी सबसे ऊपर आएगा।

आये दिन किसी न किसी गैंग की कहानी सुनने को मिलती ही रहती है। हाल ही शहर में फ्रेक्टर गैंग की सक्रियता अब लगभग अपराध पर ही है। अपराध की दुनिया में नाम कमाने की सनक में तीन युवकों ने साल 2018 में गैंग बना दिया था इस गेम को फेक्चरकैम के नाम दिया गया था।

इस गैंग के लगभग सभी आरोपी जेल में है, कुलभूषण उफ कुल्लू अभी फरार है उसे भी पुलिस जल्द पकड़ लेगी।

अब बाकी सक्रिय गिरोह पर पुलिस की नजर है इनमें पिछले दिनों में एक लग्जरी कारों से टायर चुराने ठग ठग गैंग और पारदी गैंग ने कई वारदातें की हैं नकली पुलिसकर्मी बन शहर में कई वारदातों को अंजाम देने वाले ईरानी गैंग का पता अभी पुलिस नहीं लगा सकी है। शहर में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस अब और भी सक्रिय हो गई है और सभी के अंगो का पर्दाफाश करने की कोशिश में लगी हुई है।

फ़्रैक्चर गैंग पर लगी लगाम
फ़्रैक्चर गैंग के बदमाश लोहे की रॉड से पीटकर हाथ पैर तोड़ते थे और उसका वीडियो वायरल कर , लोगों को धमकाते थे ताकि फ्रैक्चर गैंग की दहशत बनी रहे फ़्रैक्चर गैंग का सरगना कुलभूषण को साल 2019 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद वह जमानत पर बाहर आ गया था इसके बाद से वह फरार है। पुलिस ने उस पर 2 लाख का इनाम घोषित किया हुआ है।

अब इन गैंग पर है क्राइम ब्रांच की नजर
टायर चोरी गैंग
यह गेम लॉक डाउन के बाद से शहर में घर के बाहर खड़ी कारों के टायर चुरा रहा है पुलिस अब तक इनका पता नहीं लगा सकी ।

ईरानी गैंग
नकली पुलिस बनकर यह गैंग सबसे ज्यादा महिलाओं को निशाना बनाकर आभूषण उतरवा लेता है इस गिरोह की तलाश भी लंबे समय से पुलिस कर रही है

पारधी गैंग
यह गैंग एमपी से दिल्ली एनसीआर में आकर चोरी करता है इस गैंग के छह सदस्यों को हाल ही में क्राइम ब्रांच ने दबोचा था। यह गैंग गुलेल मार कर पहले घरों में लोगों के होने ना होने का पता लगाता है ,इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देता है।

ठग ठग गैंग
यह गैंग सुनसान सड़क पर लोगों का टायर पंचर करके गाड़ियों से चोरी करता है ,इस गैंग के कई सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है । फिर भी इस गेम की सक्रियता बनी हुई है।

टटलू गैंग
यह क्या लोगों को नकली सोने को असली बताकर ठगी की वारदातों को अंजाम देता है ।इस गैंग की तलाश भी पुलिस को काफी समय से है ।

तो यह थे शहर में भड़ते गैंग जिनके लिए पुलिस अब और भी सक्रिय हो गयी है ।ताकि इन या और भी ऐसे कई गंगो पर लगाम लगाई जा सके।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More